नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक ने मंगलवार को प्रदर्शन के आधार पर मौजूदा विश्व कप में भारत और इंग्लैंड को शीर्ष दो टीमों के रूप में चुना. पाकिस्तान के समाचार चैनल ने 45 साल के मिसबाह के हवाले से कहा, ‘‘प्रदर्शन के आधार पर भारत और इग्लैंड कागज पर दो सर्वश्रेष्ठ टीमें हैं. इसके बाद बाकी टीमों का नंबर आता है.’’ भारत ने विश्व कप में अब तक दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दोनों के खिलाफ अपने मैच जीते हैं जबकि इंग्लैंड ने तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज की हैं.

दो साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मिसबाह ने कहा कि पाकिस्तान अपने दिन 50 ओवर के इस टूर्नामेंट में किसी भी टीम के लिए बड़ा खतरा हो सकता है. पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान ने कहा, ‘‘आपका एक दिन खराब होता है और सब कुछ गलत हो जाता है. पाकिस्तान सभी टीमों के लिए खतरनाक बना रहेगा.’’

धवन के बाहर होने से टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ी, इनमें से किसी को मिल सकता है मौका

पाकिस्तान ने अब तक तीन मैच खेले हैं. टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा लेकिन वह इंग्लैंड को हराने में सफल रहा जबकि श्रीलंका के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. पाकिस्तान अपने अगले मैच में बुधवार को टांटन में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. घरेलू क्रिकेट और पाकिस्तान सुपर लीग में अब भी खेल रहे मिसबाह ने कहा कि इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में जिन टीमों के पास विशेषज्ञ तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं वे फायदे में रहेंगी.