Live Updates

  • 10:33 PM IST

    Live Update India Hockey भारत और कनाडा के बीच रियो ओलम्पिक के ग्रुप बी का हॉकी मैच ड्रा हो गया है। दोनो टीमों को 1-1 प्वाइंट दे दिया गया है। कनाडा के लिए यह पहला प्वाइंट था। इसी के साथ भारत अगले दौर में प्रवेश कर गया और कनाडा का ओलम्पिक अभियान समाप्त हो गया। भारत और कनाडा के बीच आज का हॉकी मैच नीरस सा रहा जिसमें दोनों टीमों ने 2-2 गोल किए। पहले हॉफ के खेल तक किसी भी टीम का कोई गोल नहीं रहा लेकिन तीसरे और चौथे क्वार्टर में खेल थोड़ा आक्रामक हुआ लेकिन भारत अपेक्षाओं के अनुरूप खेल नहीं दिखा सका। इसी के साथ ग्रुप बी में भारत 7 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। नीदरलैंड 10 अंको के साथ शीर्ष पर बना हुआ है।

  • 9:45 PM IST

    Live Update India Hockey: दो क्वार्टर का खेल समाप्त होने तक भारत और कनाडा में से किसी ने गोल नहीं किया है। दोनों टीमें बराबरी पर चल रही हैं। तीसरे क्वार्टर का खेल बस शुरू ही होने वाला है।

  • 9:21 PM IST

    Live Update India Hockey: पहले क्वार्टर का खेल समाप्त। भारत 0- कनाडा0। कनाडा के पास गोल करने का एक बेहतरीन मौका था लेकिन खिलाड़ी चूक गए। आज भारतीय टीम के कप्तान सरदार सिंह हैं।

  • 9:11 PM IST

  • 9:09 PM IST

    Live Update India Hockey: भारत और कनाडा के बीच लीग मैच का आखिरी मुकाबला शुरू हो चुका है। पहले हाफ का खेल 5 मिनट पुरा हो चुका है। दोनों टीमें आसानी से खेल रही हैं। कोई आक्रमकता अभी तक देखने को नहीं मिली। भारत 2 मैच जीतकर 6 अंको के साथ ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर है। अगर आज कनाडा को हराता है तो भारत अगले चरण के लिए क्वालिफाई कर जाएगा।

  • 8:45 PM IST

    भारतीय धावक जिनसन जॉनसन रियो ओलम्पिक में शुक्रवार को पुरुषों की 800 मीटर स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश नहीं कर सके। क्वालिफिकेशन हीट-3 में जॉनसन एक मिनट 47.27 सेकेंड का समय निकाल सके और नौ प्रतिभागियों में पांचवां स्थान हासिल कर सके। हीट-3 में एक मिनट 45.09 सेकेंड का समय निकालते हुए केन्या के डेविड लेकुटा रुडिशा पहले स्थान पर रहे।

  • 8:45 PM IST

    भारतीय महिला एथलीट मनप्रीत कौर रियो ओलम्पिक में शुक्रवार को गोला फेंक स्पर्धा के क्वालिफिकेशन राउंड से आगे नहीं बढ़ सकीं। ग्रुप-बी के क्वालिफिकेशन राउंड में मनप्रीत 18 प्रतिभागियों में 13वें स्थान पर रहीं।
    मनप्रीत ने दूसरे प्रयास में अपना सर्वश्रेष्ठ 17.06 मीटर की दूरी हासिल की। पहले प्रयास में उन्होंने 16.68 मीटर और तीसरे प्रयास में 16.76 मीटर दूर गोला फेंका।

  • 7:31 PM IST

    India in Rio Olympic, Badminton live: और इसी के साथ भारतीय बैडमिंटन जोडी तीसरा सेट हारकर लगभग बाहर हो गई हैं। ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा अंतिम खेल में आक्रामक दिखीं लेकिन वो पर्याप्त नहीं था। एक बड़ी निराशा भरी खबर। भारत के लिए। तीसरा सेट 21-17 से हार गई।

  • 7:09 PM IST

    India in Rio Olympic, Badminton live: भारत की महिला डबल्स जोड़ी ने पहला सेट हारने के बाद दूसरा सेट जीत लिया है। यह सेट उन्होंने 21-16 से जीता। अब तीसरे सेट का खेल बहुत रोमांचक होने वाला है। इस सेट को जो भी जीतेगा वो अंक जुटाएगा। तीसरे सेट का खेल शुरू। जुड़े रहिए हमारे साथ…

रियो ओलम्पिक लगभग अपना आधा सफर तय कर चुका है। आज ओलम्पिक का सातवाँ दिन रोमांच से भरे खेलों की सौगात लेकर आ गया है। और हम हाज़िर हैं रियो से सभी भारतीय खेल प्रतिस्पर्धाओं की पल-पल की खबर लेकर। ओलम्पिक के 6 दिन के सफर में भारत को अभी भी मेडल का इंतजार है। इक्का-दुक्का इवेंट को छोड़कर अभी तक भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है। आज भारत बैडमिंटन, तीरंदाजी, हॉकी, शूटिंग, एथलेटिक्स, डिस्कस थ्रो, शॉट पुट और टेनिस जैसे इवेंट में अपनी चुनौती पेश करेगा। सभी खेलों में भारतीय खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। आज तीरंदाजी में अतानु दास, डिस्कस थ्रो में विकास गौड़ा, शूटिंग में गगन नारंग, टेनिस में सानिया और बोपन्ना, बैडमिंटन में ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा और हॉकी में नजर टिकी रहेगी। Also Read - टेनिस स्टार Sania Mirza को भी हुआ था Corona, बोलीं- अब ठीक हूं

आज के भारतीय इवेंटः Also Read - युवराज सिंह ने सानिया मिर्जा को मिर्ची मॉमी बोलकर कहा हैप्पी बर्थडे

  1. 4.30 बजे- गोल्फ- अनिर्बान लाहिडी
  2. 5.30 बजे- शूटिंग  50 मीटर राइफल- गगन नारंग
  3. 5.30 बजे- बैडमिंटन- भारत बनाम नीदरलैंड- ज्वाला गट्टा अश्विनी पोनप्पा
  4. 5.43 बजे- तीरंदाजी- अतानु दास
  5. 6.00 बजे- शूटिंग- मैराज खान
  6. 7.25 बजे- विकास गौड़ा
  7. 7.50 बजे- भारत बनाम चीन
  8. 9 बजे- हॉकी पुरुष- भारत बनाम कनाडा
  9. 11.30 बजे भारत बनाम ब्रिटेन- सानिया मिर्ज़ा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी

कल के खेल का रीकैपः Also Read - PSL 2020: पति शोएब मलिक को चीयर करने स्टेडियम पहुंचीं पत्नी सानिया मिर्जा, तस्वीरें देखें

कल भारत को हॉकी में नीदरलैंड के हाँथों हार का सामना करना पड़ा। बैडमिंटन में ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा को भी हार का सामना करना पड़ा। शिव थापा भी मुक्केबाजी के दौर से बाहर हो गए। बैडमिंटन के एक और मुकाबले में पीवी संधू ने जीत दर्ज की। उधर दीपिका कुमारी और बाम्बेला देवी भी हार गई। इधर महिला हॉकी में भी भारतीय महिलाओं को लगातार तीसरी हार का मुँह देखना पड़ा। मेंस डबल्स में भी हार ही मिली। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि रियो ओलम्पिक का छठवाँ दिन भी कुछ खास नहीं कर सका। हाँ साइना नेहवाल ने जरूर अपने अभियान का आगाज़ जीत से किया है। अब सभी की निगाहें आज के खेल पर टिकी हुई हैं। आज कई प्रतिस्पर्धाओं में भारतीय चुनौती पेश कर रहे हैं। पल पल की अपडेट के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।