Live Updates

  • 9:46 PM IST

    india in Rio Olympic Live Update Badminton: पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने गुरुवार को जीत के साथ रियो ओलम्पिक में अपने अभियान की शुरुआत की। रियोसेंट्रो खेल प्रांगण के पवेलियन-4 में हुए महिला एकल वर्ग के मुकाबले में हालांकि सायना को मेजबान देश ब्राजील की लोहान्नी विसेंट से कड़ी चुनौती मिली।

    सायना ने विसेंट को 21-17, 21-17 से हराया। हालांकि जीत हासिल करने के लिए सायना को 73वीं विश्व वरीयता प्राप्त विसेंट के खिलाफ 39 मिनट तक कठिन संघर्ष करना पड़ा।

  • 9:44 PM IST

    india in Rio Olympic Live Update Badminton: भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने ओलम्पिक में अपना विजयी आगाज किया है। उन्होंने ब्राजील की खिलाड़ी को लगातार सेटों में 21-17 और 21-17 से हरा दिया। उनसे मेडल की उम्मीदें बढ गई हैं। बेहतरीन शुरुआत….

  • 9:33 PM IST

    ndia in Rio Olympic Live Update Badminton: साइना नेहवाल ने पहला सेट 21-17 से जीत लिया है। दूसरे सेट का खेल शुरू हो चुका है। साइना आगे चल रही हैं। देखना अगर यह सेट भी जीतती हैं तो वो मैच जीत जाएगी। उन्होंने अपेक्षाओं के अनुरूप प्रदर्शन किया है। फिलहाल ब्राजीलियन खिला़ी दबाव में। देखिए देखिए आगे क्या होता है।

  • 9:11 PM IST

    India in Rio Olympic Live Update Badminton: भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल का मुकाबला ब्राजील की लोहॉनी से हो रहा है। पहले राउंड में साइना नेहवाल बढत बनाए हुए हैं। भारत की पदक की उम्मीदें अब उन्हीं पर जाकर टिक गई हैं इसलिए साइना को आज अच्छा खेल दिखाना होगा। साइना आत्मविश्वास से भरी नजर आ रही हैं।

  • 9:01 PM IST

  • 8:44 PM IST

  • 8:27 PM IST

    India in Rio Olympic 2016 Badminton: भारत की पीवी संधू ग्रुप मुकाबला जीती। विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीत चुकीं भारत की नंबर-2 महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने रियो ओलम्पिक के महिला एकल वर्ग के अपने पहले मैच में जीत हासिल कर ली। सिंधु ने रियोसेंट्रो के पवेलियन-4 में हुए मैच में हंगरी की अपनी प्रतिद्वंद्वी लौरा सारोसी को सीधे गेमों में 21-8, 21-9 से हराया। सिंधु ने ग्रुप-एम के अपने पहले मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए पहला गेम 13 मिनट में और दूसरा गेम 14 मिनट में अपने नाम किया।

    सिंधु अब रविवार को अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में कनाडा की मिशेल ली से भिड़ेंगी।

11 अगस्त 2016 यानि रियो ओलम्पिक का 6वाँ दिन। रोमांचक खेलों के शानदार इवेंट्स लेकर आ गया है। भारत आज कई प्रतिस्पर्धाओं में अपनी चुनौती पेश कर रहा है। आज के मुकाबलों में खास निगाहें भारतीय हॉकी टीम और बैडमिंटन में साइना नेहवाल पर लगी हुई हैं। भारत को आज बेहतर प्रदर्शन की पूरी उम्मीद है। रियो ओलम्पिक में 5 दिन बीत गए हैं लेकिन भारत को मेडल का इंतजार बदस्तूर जारी है। सबसे अधिक उम्मीदें शूटिंग में अभिनव बिंद्रा और जीतू रॉय से लगी थी लेकिन मुहाने पर पहुँचकर वो भी मेडल से चूक गए। रियो ओलम्पिक में आज कुछ बेहतरीन प्रतिस्पर्धाएं देखने को मिल सकती हैं। Also Read - साइना नेहवाल ने लाल बिंदी लगाकर शेयर की फोटो, अक्षय कुमार के नाम लिखा ये संदेश

आज यानि 11 अगस्त 2016 के भारतीय खेल इवेंटः Also Read - IPL 2020, CSK vs MI, Preview: नॉकआउट मुकाबले में मुंबई इंडियंस से होना चेन्नई सुपर किंग्स का सामना

  • बैडमिंटन के महिला डबल्स में भारत का मुकाबला जापान की जोड़ी से होगा। भारत की ओर से ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोन्प्पा चुनौती पेश करेंगी – 4:30 PM
  • बैडमिंटन के पुरुष डबल्स में भारत का मुकाबला इंडोनेशिया से होगा। भारत की ओर से बीएस रेड्डी और एम अत्री चुनौती पेश करेंगें – 5:30 PM
  • तीरंदाजी के महिला सिंगल्स में भारत की दीपिका कुमारी प्रदर्शन करेंगी – 5:30 PM
  • पुरुष हॉकी में भारत का मुकाबला नीदरलैंड से होगा – 6.30 PM
  • बैडमिंटन के महिला सिंगल्स में भारत की पीवी संधू हंगरी की लॉरा से भिडेंगी – 6:40PM
  • बैडमिंटन के महिला सिंगल्स में ही भारत साइना नेहवाल ब्राजील की विकांटें से भिड़ेंगी – 7:50 PM
  • बॉक्सिंग में भारत के शिव थापा क्यूबा के खिलाड़ी से मुकाबला करेंगे – 8:00 PM

*सभी शिड्यूल भारतीय समयानुसार Also Read - IPL 2020 CSK vs MI Live Streaming: कब और कहां देख सकेंगे चेन्नई-मुंबई मैच

रियो ओलम्पिक में 5वें दिन के खेल का रीकैपः
रियो ओलम्पिक में 5वाँ दिन भारतीय महिला हॉकी टीम के लिए किसी बुरे सपने जैसा था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6-1 से हरा दिया। शुरुआत से ही ऑस्ट्रेलिया के सामने भारतीय टीम पनाह माँगती नजर आई। भारत को सबसे बड़ी निराशा मिली शूटिंग की 50 मीटर एअर पिस्टल स्पर्धा में जीतू रॉय से। शुरुआत से बेहतरीन चल रहे आखिरी के तीन इतने बेकार शॉट लगाए कि उन्हें बाहर होना पड़ा। जूडो में भारत के एकमात्र खिलाड़ी अवतार सिंह हार गए। वेट लिफ्टिंग में भारत के सतीश शिवलिंगम भी प्रतिस्पर्धा से बाहर हो गए। तीरंदाजी में बाम्बेला देवी ने कमाल किया और लगातार दो मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर गईं। अभी तक भारत की झोली में एक भी मेडल नहीं आ सका। अब देखना ये है कि आज 6वें दिन भारत क्या कमाल करता है।