कोरोनावायरस वैश्विक महामारी (COVID-19) ने इस समय पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. इसकी वजह से विश्व में खेल की लगभग सभी प्रतियोगिताएं या तो स्थगित कर दी गई हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है. इस वायरस को काबू करने के लिए भारत में 21 दिन का लॉकडाउन है. खिलाड़ी अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं. इसके तहत उन्हें फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका भी मिल रहा है. वे घर के अंदर से तरह-तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर अपने फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं. Also Read - Corona संक्रमण का इन्हें सबसे अधिक है खतरा, देखें लिस्ट, कहीं आप भी तो इसमें नहीं?

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने सेल्फ आइसोलेशन की एक फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर अपलोड की है जिसमें उन्हें पत्नी आरती (Arti Sehwag) के साथ देखा जा सकता है. वीरू ने पत्नी को टैग करते हुए इस फोटो का कैप्शन लिखा, ‘ इन्हीं के बंधक है, दिल में ठंडक है.’ Also Read - महाराष्ट्र में कोरोना से हर तीन मिनट में एक शख्स की हो रही मौत, टूटे सभी रिकॉर्ड


भारत के प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील की है कि वो अपने घरों से बाहर ना निकलें. यदि उन्हें कोई जरूरी काम हो तभी घर से निकलें अन्यथा पूरे दिन अपने घर में रहें ताकि इस वायरस के चेन को तोड़ा जा सके.

करोड़ों की कमाई करने वाले MS Dhoni ने डोनेट किए 1 लाख रुपये, फैंस ने जमकर लताड़ा

सहवाग से पहले भी कई वर्तमान क्रिकेटर्स जैसे शिखर धवन (Shikhar Dhwan) , मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) , विराट कोहली (Virat Kohli) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने घर के अंदर से वीडियो या फोटो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया है जिसे फैंस की भी खूब सराहना मिल रही है.

COVID-19: मदद को आगे आए सचिन तेंदुलकर, 50 लाख रुपये किए डोनेट

गौरतलब है कि कोविड-19 से अब तक विश्व में 21 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 5 लाख से अधिक है. भारत में इस संक्रमण से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 700 के पार पहुंच गई है.