नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक भारत के दूसरी पारी में 112 रनों पर पांच विकेट गिरा दिए. इससे  कंगारू टीम पूरी तरह से भारत पर हावी हो गई है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 287 रनों का लक्ष्य रखा है. आखिरी दिन भारत को जीतने के लिए 175 रन और बनाने हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए पांच विकेटों की जरूरत होगी. हनुमा विहारी 24 और रिषभ पंत 9 रन बनाकर नाबाद लौटे.

ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लॉयन और जोश हेजलवुड दो-दो विकेट लिए हैं. मिशेल स्टार्क के हिस्से एक विकेट आया है. ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 132 रनों के साथ की थी. टीम अपने खाते में 111 रन जोड़कर पवेलियन लौट ली. उसके लिए दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए. कप्तान टिम पेन ने 37 रनों का योगदान दिया.

VIDEO: बुमराह ने कमिंस को पहले दी चेतावनी फिर किया OUT, देखें कैसे गेंद ने उड़ाए स्टम्प्स

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने छह विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट अपने नाम किए. ईशांत शर्मा के हिस्से एक विकेट आया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत लगातार विकेट खोती रही. उसने लोकेश राहुल (0), मुरली विजय (20), चेतेश्वर पुजारा (4), विराट कोहली (17) और अजिंक्य रहाणे (30) के विकेट खो दिए हैं.

VIDEO: मैदान पर टिम पेन से भिड़े विराट कोहली, अंपायर ने दी चेतावनी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 326 रन बनाए थे. जब कि दूसरी पारी में 243 रन पर ऑल आउट हो गए. वहीं भारतीय टीम पहली पारी में 283 रन पर ऑल आउट हो गई. भारत ने दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 112 रन बना लिए हैं. अब उसे जीत के लिए 175 रन बनाने होंगे. हालांकि उसके लिए यह काफी मुश्किल होगा.