नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारत की जीत का इंतजार बढ़ गया है. मैच के चौथे दिन तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 8 विकेट खोकर 258 रन बना लिए. इसके बाद टीम के टेलएंडर्स क्रीज पर जम गए. उन्होंने भारत की जीत का इंतजार बढ़ा दिया. अगर भारत को चौथे दिन 2 विकेट मिल जाते तो आसानी से जीत हासिल कर लेता. लेकिन अब मुकाबला पांचवें दिन तक पहुंच गया है.

मेलबर्न टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी खेलने मैदान में उतरी. इस दौरान चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम दूसरी पारी में 258 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही. ओपनर खिलाड़ी आरोन फिंच 3 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन भेजा. जब कि मार्कस हैरिस 13 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श के बीच कुछ रनों की साझेदारी हुई. मार्श 44 और ख्वाजा 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

VIDEO: पंत ने टिम पेन को दिया स्लेंजिग का जवाब, कहा- ‘टेम्पररी कैप्टन देखा है कभी’

ऑस्ट्रेलियाई टीम का मिडिल ऑर्डर फ्लॉप रहा. मिचेल स्टार्क 10 रन और टिम पेन 26 रन बनाकर आउट हुए. मिचेल स्टार्क ने 18 रन का योगदान दिया. हमेशा की तरह इस बार भी टीम के लिए टेलएंडर्स काम आए. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पैट कमिंस 61 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 103 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्का भी लगाया. जब कि नाथन लायन 6 रन बनाकर नाबाद रहे. इन खिलाड़ियों की वजह से भारत की जीत का इंतजार बढ़ गया. निश्चित ओवर खत्म होने के बाद भारत के लिए 30 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया गया. हालांकि इसके बावजूद कमिंस और लायन आउट नहीं हुए.

VIDEO: पंत ने स्लेजिंग के बाद टिम पेन का लपका शानदार कैच, फैन्स ने की तारीफ

दूसरी पारी में भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए रविन्द्र जडेजा ने 3 विकेट झटके. उन्होंने 32 ओवर में 82 रन देकर 6 मेडन ओवर भी निकाले. जब कि जसप्रीत बुमराह ने 17 ओवर में 53 रन देकर 2 विकेट लिए. मोहम्मद शमी ने 21 ओवर में 71 रन देकर 2 विकेट झटके. इशांत शर्मा को 1 सफलता मिली. उन्होंने 12 ओवर में 37 रन दिए. हनुमा विहारी को भी 3 ओवर फेंकने को मिले. हालांकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

स्कोरकार्ड –

भारत दूसरी पारी – 106/8 (मयंक – 42 रन, कमिंस – 6/27)

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी – 151/10 (हैरिस – 22 रन, बुमराह – 6/33)

भारत पहली पारी – 443/7 (पुजारा – 106 रन, कमिंस – 3/72)