नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया में एक बार फिर चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की भिड़त होने जा रही है. दोनों देश एशिया कप क्रिकेट 2018 में एक दूसरे से भिड़ेंगे. ये बड़ा मुकाबला 19 सितंबर 2018 को होगा. हालांकि 18 सितंबर को भारत का मुकाबला उस टीम से होगा जिसके क्वालिफाई पर अभी फैसला होना है.

वनडे मैचों के बीच में मिलना चाहिए आराम

हालांकि इस टूर्नामेंट को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं और पूर्व क्रिकेटरों ने आयोजकों और बोर्ड को निशाने पर लिया है. एक टीवी चैनल पर सहवाग ने बुधवार को कहा कि भारत को इस टूर्नामेंट में नहीं खेलना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि टीम को दूसरा वनडे खेलने से पहले कम से कम 24-48 घंटे का आराम मिलना चाहिए.

भारत-पाकिस्तान में होगा घमासान, 19 सितंबर को दिखेगा क्रिकेट का ‘असली’ रोमांच

सहवाग ने कहा, एशिया कप का शेड्यूल देखकर मैं सकते में हूं. कौन सा देश बैक टू बैक वनडे मैच खेलता है? इंग्लैंड में टी 20 मैचों के बीच दो दिन का अंतर होता है. और यहां आप दुबई के गर्म माहौल में वनडे मैच खेलने जा रहे हैं और वो भी एक के बाद एक बिना कोई ब्रेक लिए हुए. मेरे विचार ये शेड्यूल बिल्कुल भी सही नहीं है.

भारत को कर देना चाहिए इनकार

उन्होंने कहा कि अगर शेड्यूलिंग को लेकर कोई दिक्कत है तो भारत को एशिया कप में खेलने से इनकार कर देना चाहिए. एशिया कप में खेलने की ऐसी क्या बेताबी? एशिया कप में मत खेलिए. इसलकी जगह घरेलू या विदेशी सीरीज के लिए तैयारी कीजिए. एक के बाद एक लगातार मैच खेलना बहुमत मुश्किल है. बीसीसीआई को एसेक्स के खिलाफ चार दिन का मैच तीन दिन का करने के बजाए इस पर कुछ कदम उठाना चाहिए था. .

बता दें कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने एशिया कप में खेलने पर हामी भर दी है. टूर्नामेंट के मैच यूएई के अलावा सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग में खेले जाने हैं. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और क्वालिफायर टीम है. जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हैं.