नई दिल्ली: टीम इंडिया, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय टी-20 सीरीज खेलने कोलम्बो जायेगी. इस सीरीज का पहला मैच 6 मार्च खेला जायेगा. अगर भारत का श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैचों में रिकॉर्ड देखा जाये तो वह अब तक प्रभावी रहा है. टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 14 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं. इस दौरान टीम इंडिया ने 10 मुकाबलों में जीत हासिल की. वहीं श्रीलंका महज 4 मैच ही जीत पायी. भारतीय खिलाड़ियों के रिकॉर्ड को देखें तो श्रीलंका के खिलाफ टी-20 फोर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली हैं. आपको बताते हैं श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में. Also Read - अय्यर ने विराट को खिलाया मां के हाथ का डोसा, चहल ने रखी 1400 KM दूर बिरयानी भिजवाने की डिमांड

Also Read - On This Day: न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार से अब तक उबर नहीं पाए धोनी, वापसी का इंतजार

विराट कोहली – Also Read - न्यूजीलैंड क्रिकेट ने झाड़ा पल्ला-कहा, हमने कभी IPL 2020 मेजबानी की पेशकश नहीं की

कोहली श्रीलंका दौरे पर नहीं जा रहे हैं. उन्हें आराम दिया गया है. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि बतौर भारतीय खिलाड़ी कोहली श्रीलंका के खिलाफ टी-20 फोर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 4 पारियों में 283 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली ने 4 अर्धशतक लगाए हैं.

रैना ने बताया क्यों टी-20 है सिर्फ छह ओवर्स का खेल

रोहित शर्मा –

रोहित श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान होंगे. वो बतौर भारतीय खिलाड़ी टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. रोहित ने 11 पारियों में 278 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक भी जड़ा है. उन्होंने दिसम्बर 2017 में इंदौर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 61 गेंदों में 118 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 10 छक्के और 12 चौके जड़े थे.

मिताली राज ने जताया भरोसा, महिला विश्वकप में भारतीय टीम का प्रदर्शन चौंकाने वाला होगा

सुरेश रैना –

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैचों में रैना रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है. उन्होंने 8 पारियों में 237 रन बनाए हैं. वो इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. दिलचस्प बात यह है कि रैना श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल हैं. रैना ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैचों में 1 अर्धशतक जड़ा है.

महेन्द्र सिंह धोनी –

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 फोर्मेट की 13 पारियों में 213 रन बना चुके हैं. हालांकि वो इस बार श्रीलंका दौरे पर नहीं जा रहे हैं. उन्हें आराम दिया गया है.