नई दिल्ली. वर्ल्ड कप पर नजरें जमाए टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला अभ्यास की तरह है. इस अभ्यास में वो अपनी ताकत को तो परख ही रहा है लेकिन वाइजैग में खेला पहला 20 गंवाने के बाद अब वो नहीं चाहेगा कि किसी भी सूरत में वो ये सीरीज गंवाए. बता दें कि 2 T20 की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे है.

राहुल, पंत खेलेंगे!

भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि मई-जुलाई में होने वाले विश्व कप के लिए उनकी टीम लगभग तय है लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 और पांच वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मौका मिलने की संभावना से उन्होंने इनकार नहीं किया है. कप्तान कोहली लोकेश राहुल और रिषभ पंत दोनों को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिकांश मैचों में मौका दे सकते हैं. राहुल ने पहले T20 में दमदार अर्धशतक लगाया था जबकि जल्दी आउट हुए पंत से दूसरे मुकाबले में बेहतर करने की उम्मीद रहेगी.

विजय शंकर की हो सकती है वापसी

गेंदबाजी में उमेश यादव की असफलता दूसरे T20 में कोहली को सिदार्थ कौल को आजमाने पर मजबूर कर सकती है. या फिर बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए भारत आलराउंडर विजय शंकर को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है.

बराबरी का मौका आया

दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया के पास हाल के समय में भारत के खिलाफ सीरीज जीतने का अच्छा मौका है. टीम को कोहली की टीम के खिलाफ स्वदेश में टेस्ट और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, कृणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और मयंक मारकंडेय

आस्ट्रेलिया:

आरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शार्ट, पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकोंब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर और एडम जम्पा