नई दिल्ली. क्रिकेट का वर्ल्ड कप इस साल इंग्लैंड में खेला जाना है, जिसके शुरू होने में अब बस गिनती के 100 दिन रह गए हैं. लेकिन, उससे पहले भारत ने पाकिस्तान की नींदें उड़ा दी है. उसे बेचैन कर दिया है. पुलवामा हमले के बदले भारत के दिए झटकों के बाद पाकिस्तान की ये बेचैनी उसके बयानों में साफ झलक भी रही है. पाकिस्तान क्रिकेट का वो बयान क्या है और क्यों आया है ये जानने से पहले आईए आपको ये बता देते हैं कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को वो झटके क्या क्या दिए हैं, जिससे उसे बेचैनी भरा बयान देना पड़ा है.

पाकिस्तान पर भारत का ‘डबल’ अटैक

दरअसल, पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को पहला झटका उसके घरेलू T20 टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग से IMG रिलायंस के हाथ खींचने से लगा है. वहीं, दूसरा झटका भारत के क्रिकेट एसोशिएसनों की गैलरी में लगे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की तस्वीरों को हटाए जाने से लगा है. भारत के तमाम क्रिकेट एसोशिएसनों की गैलरी में लगे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की तस्वीरों को हटा दिया गया हैं. पाकिस्तान को सबसे बड़ा धक्का मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया और मोहाली क्रिकेट एसोसिएशन से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा PM इमरान खान की तस्वीर को हटाए जाने को लेकर लगी है.

पुलवामा हमले का असर, वर्ल्ड कप में 16 जून को नहीं भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान!

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान बेचैन!

अब भारत के इस दोहरे झटके से पाकिस्तान की बेचैनी कैसे बाहर निकली है उसका अंदाजा PCB के बयान से लगाईए. PCB ने कहा कि वो रिलायंस के हटने से अब पाकिस्तान सुपर लीग को लेकर अपने लिए दूसरा पार्टनर ढूंढ़ रहा है. वहीं इमरान खान की तस्वीर को भारत के क्रिकेट एसोशिएसनों से हटाए जाने की घटना को PCB ने खेदजनक कदम बताया है. उसके मुताबिक वो अब इस मामले को दुबई में इस महीने के आखिर में होने वाली बैठक में ICC और BCCI के सामने उठा सकता है.