नई दिल्ली: टीम इंडिया जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर जायेगी, जहां दोनों टीमों के बीच टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जायेगी. इस दौरे के लिए भारत ने वनडे और टी-20 की घोषणा कर दी है, जब कि अभी तक टेस्ट टीम की घोषणा नहीं हो पायी है. टीम इंडिया ने वनडे और टी-20 मुकाबलों के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. इनमें वॉशिंगटन सुंदर, सिद्धार्थ कौल, शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर शामिल हैं. इसके अलावा सुरेश रैना भी टीम में शामिल हैं. भारत के इंग्लैंड दौरे पर इन खिलाड़ियों पर सबकी निगाहें टिकी होंगी.

श्रेयस अय्यर –

अय्यर ने टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैचों में डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिनमें दो अर्धशतकों की मदद से 210 रन बनाए. इससे पहले उन्होंने घरेलू मैचों में दमदार प्रदर्शन किया है. अय्यर ने लिस्ट के 43 मैचों में 1556 रन बनाए हैं. इस दौरान 2 शतक और 8 अर्धशतक लगाए.

टीम इंडिया को मिला रायडू को विकल्प, BCCI ने इस दिग्गज खिलाड़ी को दी जगह

अय्यर ने फर्स्ट क्लास के 46 मैचों में 3989 रन बनाए हैं, जिसमें 11 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं. अय्यर के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ने टीम इंडिया में शामिल किया. उन्होंने आईपीएल 2018 के 14 मैचों में 411 रन बनाए. इस दौरान 4 अर्धशतक भी लगाए. भारत के इंग्लैंड दौरे पर अय्यर पर सबकी निगाहें टिकी होंगी.

वॉशिंगटन सुंदर –

19 वर्षीय प्रतिभाशाली खिलाड़ी वॉशिंगटन ने घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसे देखते हुए उन्हें आईपीएल 2018 में आरसीबी ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा. हालांकि उन्हें इस सीजन 7 मैचों में ही खेलने का मौका मिल पाया. इस दौरान सुंदर ने 4 विकेट लिए. अगर उनके घरेलू मैचों के प्रदर्शन को देखें तो लिस्ट ए के 15 मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा फर्स्ट क्लास के 12 मैचों में 30 विकेट झटके हैं. भारत के इंग्लैंड दौर पर इस खिलाड़ी पर सबकी निगाहें होंगी.

अनुष्का ने बीच सड़क पर कचरा फेंक रहे व्यक्ति को लगाई डांट, कोहली ने शेयर किया VIDEO

सिद्धार्थ कौल –

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सिद्धार्थ के लिए पिछली सीजन शानदार रहा. उन्होंने 17 मैच खेलते हुए 21 विकेट झटके. सिद्धार्थ का आईपीएल 2018 में 23 रन देकर 3 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. वो इससे पहले घरेलू मैचों में भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं, जिसे देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया. भारत के इंग्लैंड दौरे पर कौल पर सबकी निगाहें होंगी.