नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे और पवन शाह के बड़े शतकों की मदद से भारत अंडर-19 टीम ने श्रीलंका अंडर-19 के खिलाफ दूसरे युवा टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन मंगलवार को हम्बनटोटा  में चार विकेट पर 428 रन बनाकर शानदार शुरुआत की. तायडे 177 रन बनाकर आउट हुए जबकि शाह अभी 177 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 263 रन की साझेदारी की. पहले मैच भारत की पारी से अंतर की जीत में शतक जड़ने वाले तायडे ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी तथा 172 गेंदों का सामना करके 20 चौके और तीन छक्के लगाये. शाह ने अब तक 227 गेंदें खेलकर 19 चौके लगाये हैं.

भारत ने इस चार दिवसीय मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसने कप्तान अनुज रावत (11) का विकेट जल्दी गंवा दिया. इसके बाद तायडे और शाह ने अगले 46 ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया. ऑफ स्पिनर कल्हारा सेनारत्ने ने तायडे को विकेट के पीछे कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी. शाह ने एक छोर संभाले रखा तथा आर्यन जुयाल (41) के साथ चौथे विकेट के लिये 76 रन जोड़े. स्टंप उखड़ने के समय शाह के साथ नेहाल वाढेरा पांच रन पर खेल रहे थे.

मैदान फिर से दिखेगा ब्रावो का ‘चैम्पियन डांस’

बता दें भारतीय टीम ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए पारी और 21 रन से जीत हासिल की थी. 17 जुलाई से 20 जुलाई तक खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहली पारी में 244 रन और दूसरी पारी में ऑलआउट होने तक 324 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 589 रन बना डाले. भारत की ओर से अथर्व तायडे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा. वहीं आयुष 185 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह भारत ने यह मुकाबला जीत लिया था.