Live Updates

  • 5:50 PM IST

  • 5:41 PM IST
    भारत 308/8 (50): 49वें ओवर में हेजलवुड अटैक में वापस आए। सिंगल-डबल्स की मदद से ओवर में 8 रन आए। पारी का आखिरी ओवर स्टार्क डालेंगे, जिनके विकेटों का खाता अब भी खाली है। ओवर की तीसरी गेंद पर शमी को बोल्ड पर स्टार्क ने अपना पहला विकेट लिया। तीन गेंद बाकी रहते जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी करने आए। 50वें ओवर में मात्र एक रन देकर ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से पहला वनडे जीता

    शमी 13 (10) बोल्ड स्टार्क
  • 5:32 PM IST

    भारत 299/7 (48): 27वें ओवर में मैक्सवेल की तीसरी गेंद पर मोहम्मद शमी ने मिड विकेट की दिशा छक्का लगाया। अगली गेंद पर शमी ने लॉन्ग ऑन की दिशा में शॉट लगाकर चार रन निकाले। आखिरी गेंद पर थर्ड मैन की दिशा में चौका लगाकर शमी ने ओवर में कुल 15 रन बटोरे। 48वें ओवर में स्टार्क ने केवल 2 रन दिए।

  • 5:23 PM IST
    भारत 282/7 (46): 45वें ओवर में मैक्सवेल अटैक में बरकरार। ओवर की पांचवीं गेंद पर सैनी ने लंबे समय बाद छक्का लगाया। 46वें ओवर में जडेजा ने जम्पा की पहली गेंद पर लॉन्ग ऑन की तरफ छक्का लगाया। ओवर की चौथी गेंद पर जडेजा ने फिर से एक और बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन इस बार सीधा मिशेल स्टार्क को कैच दे बैठे।

    जडेजा 25 (37) कैच स्टार्क गेंद जम्पा
  • 5:16 PM IST

    भारत 264/6 (44): 43वें ओवर में मैक्सवेल ने अपना किफायती स्पेल जारी रखा और केवल तीन रन दिए। 44वें ओवर में जम्पा के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज 5 रन बना सके।

  • 5:15 PM IST

    भारत 256/6 (42): हार्दिक के आउट होने के बाद भारत की जीत की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई। जडेजा और सैनी ने मिलकर 41वें और 42वें ओवर में मात्र 6 रन बनाए।

  • 5:14 PM IST
    भारत 250/6 (40): 39वें ओवर में जम्पा ने हार्दिक पांड्या को आउट कर भारत को छठां झटका दिया। ओवर की पांचवीं गेंद पर हार्दिक ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश लेकिन बाउंड्री पार नहीं कर सके। स्टार्क ने बाउंड्री रोप के पास आसान सा कैच पकड़ा। 40वें ओवर के लिए हेजलवुड अटैक में वापस लौटे। ओवर में केवल तीन रन आए।

    हार्दिक 90 (76) कैच स्टार्क गेंद जम्पा
  • 4:56 PM IST

    भारत 246/5 (38): धवन के आउट होने के बाद रन रेट और भी धीमी हो चुकी है। 37वें ओवर में जम्पा के खिलाफ मात्र 5 रन बने। 38वें ओवर में कमिंस के खिलाफ दूसरी गेंद पर पांड्या ने मिड ऑन की दिशा में चौका लगाया। ओवर में 9 रन आए।

  • 4:50 PM IST
    भारत 232/5 (36): 35वें ओवर जम्पा अटैक में वापस आए और ऑस्ट्रेलिया को पांचवीं सफलता दिलाई। ओवर की तीसरी गेंद पर सेट बल्लेबाज धवन कवर्स के ऊपर से शॉट खेलने की कोशिश में मिड ऑफ के अंदर खड़े स्टार्क को आसान सा कैच दे बैठे। टीम इंडिया ने 229 रन पर अपने पांच विकेट खो दिए। 36वें ओवर में कमिंस ने अपना स्पेल जारी रखा। ओवर में मात्र एक रन आया।

    धवन 74 (88) कैच स्टार्क गेंद जम्पा
  • 4:38 PM IST
    भारत 227/4 (34): 33वें ओवर की दूसरी गेंद डालने के बाद स्टोइनिस दर्द में दिखे। जिसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए। उनकी जगह मैक्सवेल ने ओवर पूरा किया।

    34वें ओवर में कमिंस अटैक में वापस आए। ओवर की तीसरी गेंद पर धवन ने फाइन लेग की दिशा में चौका लगाया। ओवर में 6 रन आए।

India Vs Australia 1st ODI Live Cricket Score: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से होगी। विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय टीम कोरोना वायरस की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर लगे ब्रेक के बार पहली बार मैदान पर उतरेगी। Also Read - LIVE Cricket Score, IND vs AUS: मैथ्‍यू वेड शून्‍य पर हुए आउट, मोहम्‍मद सिराज को एक ओवर में मिली दो सफलताएं

एरोन फिंच (Aaron Finch) की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) की वापसी के बाद पिछले दौरे के मुकाबले कहीं ज्यादा मजबूत है। वहीं गेंदबाजी अटैक में भी पैट कमिंस (Pat Cummins), मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) और जॉश हेजलवुड (Josh Hazlewood) जैसे दिग्गज हैं। Also Read - स्वास्थ्य कर्मियों को लगने वाले टीके TMC कार्यकर्ताओं ने लगवाए इसी वजह से वैक्सीन की कमी हुई: दिलीप घोष

दूसरी तरफ टीम इंडिया अपने स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बिना खेल रही हैं। हालांकि टीम में मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी हैं जो रोहित की कमी पूरी कर सकते हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन जैसे सीनियर बल्लेबाज भी मौजूद हैं। Also Read - रवि शास्‍त्री की इस बात को ध्‍यान में रखकर बल्‍लेबाजी के लिए उतरे थे Shardul Thakur, कहा- ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों ने...

बल्लेबाजी में कुछ कमी जरूर है लेकिन टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज हैं। हालांकि कुलदीप का आईपीएल सीजन खास अच्छा नहीं गया है इसलिए उनकी जगह ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है।

भारतीय वनडे स्क्वाड : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलियाई वनडे स्क्वाड : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जॉश हेजलवुड, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, मोइजेस हेनरिक्स, एंड्रयू टाय, डेनियल सैम्स, मैथ्यू वेड।