भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरेगी. दोनों टीमों का लक्ष्य इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी. Also Read - IPL 2020: कप्तान कोहली ने बताया- आखिरी समय पर लिया था सिराज को नई गेंद देने का फैसला

कम गेंदबाजी करने से परेशान पेसर उमेश यादव करना चाहतेे हैं काउंटी का रूख Also Read - IPL 2020: पंजाब के खिलाफ हार के बाद अय्यर ने माना- 10 रन कम पड़ गए

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया सीरीज का पहला वनडे ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से अपने नाम किया था जबकि विराट कोहली एंड कंपनी ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में मेहमान टीम को 36 रन से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की थी. Also Read - KXIP vs DC: पूरन-गेल ने खेली तूफानी पारी, इस तरह अंतिम ओवरों में पंजाब ने जीता मुकाबला

रोहित शर्मा और शिखर धवन के बेंगलुरू वनडे में खेलने को लेकर BCCI ने दी अहम जानकारी

चिन्नास्वामी में टीम इंडिया ने अब तक खेले 7 वनडे मैचों में से 4 जीते हैं, दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक मैच में नतीजा नहीं निकल सका है. पिछला मैच दोनो टीमों ने सितंबर 2017 में खेला था जहां ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत दर्ज की थी.

ऐसा रहेगा पिच का मिजाज और मौसम का हाल

बेंगलुरू की पिच गेंदबाजों के लिए कब्रगाह है. ये विकेट बल्लेबाजों के मुफीद है. ऐसे में दोनों टीमों के बल्लेबाज यहां अच्छी पारी खेलना चाहेंगे. दूसरी पारी में विकेट में कुछ अंतर नहीं होगा. हालांकि जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी. यहां मैच वाले दिन बारिश की संभावना नहीं है. तापमान 28 और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

टीम संयोजन : 

भारत

राजकोट वनडे में ओपनर रोहित शर्मा अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे जबकि शिखर धवन की पसलियों में चोट है. दोनों की चोट पर निगरानी रखी जा रही है. इन दोनों के खेलने पर फैसला मैच वाले दिन सुबह लिया जाएगा. धवन मौजूदा सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं जबकि राजकोट में रोहित अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे.

केएल राहुल और विराट कोहली ने भी दूसरे वनडे में अर्धशतकीय पारी खेली थी. हालांकि श्रेयस अय्यर का फॉर्म चिंता का विषय है. मनीष पांडे को पिछले मैच में मौका मिला था लेकिन वह रन बनाने में असफल रहे थे. राजकोट में गेंदबाजों ने बतौर इकाई बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

संभावित इलेवन : 

भारत

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया

मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम केन रिचडर्सन की जगह जोश हेजलवुड को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. केन रिचडर्सन ने राजकोट में 73 रन लुटाए थे. मिचेल स्टार्क ने मुंबई वनडे में तीन विकेट लिए थे. स्टार्क भी राजकोट वनडे में महंगे साबित हुए थे.

लेग स्पिनर एडम जांपा ने पिछले वनडे में 4 विकेट निकाले थे जबकि पैट कमिंस ने किफायती गेंदबाजी की थी. ओपनर डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच भी अच्छी लय में हैं. स्टीव स्मिथ का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है जिन्होंने राजकोट में 98 रन की पारी खेली थी. यहां तक की मार्नस लाबुशेन भी अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं.

संभावित इलेवन: 

ऑस्ट्रेलिया

डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जांपा, केन रिचडर्सन/जोश हेजलवुड.