India vs Cricket Australia XIबॉक्सिंग डे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को आस्ट्रेलिया ने चायकाल तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 174 रन बनाकर कुल 239 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। शॉन मार्श 15 और जोए बर्न्‍स आठ रनों पर नाबाद लौटे। आस्ट्रेलिया ने अब तक डेविड वार्नर (40), क्रिस रोजर्स (69), शेन वॉटसन (17) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (14) के विकेट गंवाए हैं। रोजर्स ने 123 गेंदों पर आठ चौके लगाए। Also Read - इन चीजों में पाई जाती है कोरोना वायरस से लड़ने की औषधीय क्षमता, जानिए पूरी डिटेल

भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए हैं जबकि उमेश यादव और इशांत शर्मा को एक-एक सफलता मिली है। Also Read - लॉकडाउन में किचन की इन मामूली चीजों की मदद से बनाएं ये खास फेस पैक, खिली-खिली रहेगी स्किन

आस्ट्रेलिया ने भोजनकाल तक एक विकेट पर 90 रन बनाए थे। उस समय तक वार्नर पवेलियन लौट चुके थे। बारिश और खराब रोशनी के कारण भोजनकाल के बाद का खेल डेढ़ घंटे तक नहीं शुरू हो सका। Also Read - Tips: एक दिन में कितने कप चाय पीनी चाहिए? ज्‍यादा पी ली तो क्‍या होगा...

इस कारण दूसरे सत्र का समय परिवर्तित किया गया। पांचवें दिन भी खेल आधे घंटे पहले शुरू होगा।

भोजनकाल तक रोजर्स 33 और वॉटसन 15 रनों पर नाबाद थे। रोजर्स ने जहां तेजी से अपना अर्धशतक पूरा किया वहीं वॉटसन एक बार फिर इशांत की गेंद पर आउट हुए। इशांत ने करियर में सातवीं बार वॉटसन को शिकार बनाया है।

वॉटसन का विकेट 98 के कुल योग पर गिरा जबकि स्मिथ 131 के कुल योग पर आउट हुए। रोजर्स को अश्विन ने 164 के कुल योग पर बोल्ड किया। आस्ट्रेलिया ने अब तक 43 ओवरों का सामना कर 4.04 के औसत से रन बनाए हैं।

मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी 465 रनों पर समेटने के बाद आस्ट्रेलिया ने 65 रनों की बढ़त हासिल की थी। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 530 रन बनाए थे।

भारत ने चौथे दिन सिर्फ तीन रन जोड़ते हुए दो विकेट गंवा दिए। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने आठ विकेट पर 462 रन बनाए थे। मोहम्मद समी नौ रनों पर नाबाद लौटे थे।

विराट कोहली (169) का विकेट गिरने के साथ तीसरे दिन का खेल समाप्त किया गाय था।

चौथे दिन मिशेल जानसन ने 462 के कुल योग पर ही नए बल्लेबाज उमेश यादव (0) को चलता किया और फिर 465 के कुल योग पर समी (12) को आउट किया।

इस तरह भारतीय पारी 128.5 ओवरों में सिमट गई। आस्ट्रेलिया की ओर से जानसन ने तीन, रायन हैरिस ने चार और नेथन लॉयन ने दो विकेट लिए।

चार मैचों की इस सीरीज में भारत 0-2 से पीछे है। मेलबर्न में उसे 1981 के बाद से कोई जीत नहीं मिली है।