India vs Australia, 3rd Test: कोरोना काल में भारत का मौजूदा ऑस्‍ट्रेलिया दौरा उस वक्‍त विवादों में घिर गया जब टीम इंडिया पर ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने बायो-बबल (Bio-Bubble) तोड़कर सभी की सुरक्षा को खतरे में डालने के गंभीर आरोप लगा डाले. आरोप लगाया गया कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान भी नियमों की धज्जियां उड़ाई थी.Also Read - चयन समिति की बैठक में Virat को वनडे कप्‍तानी से हटाने पर हुई चर्चा, Rohit बन सकते हैं टेस्‍ट में उपकप्‍तान !

ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट को गलत करार देते हुए सिडनी में बेबी शॉप के मालिक नाथन पोंगरास ने साफ किया कि विराट कोहली और हार्दिक पांड्या से मुलाकात के दौरान किसी भी प्रकार से कोई नियम नहीं टूटा था. सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करते हुए ही दोनों भारतीय क्रिकेटर्स के साथ मुलाकात की गई थी. Also Read - टी20 फॉर्मेट में विराट को अब भी लीडर मानते हैं रोहित, कहा- उनका योगदान बेहद अहम

इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान शॉप के मालिक ने कहा कि जब विराट कोहली और हार्दिक पांड्या उनके रेस्‍त्रां में खाना खाने आए थे तब न्‍यू साउथ वेल्‍स में कोई पाबंधी नहीं थी. हालांकि इसके बावजूद भी कर्मचारियों को क्रिकेटर्स से मिलने की मनाही थी. ये शर्मनाक है कि बिना वजह ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया गलत खबर दिखाकर मामले को तूल दे रहा है. Also Read - इंग्‍लैंड दौरे पर कलाई में दर्द के बावजूद भी खेलते रहे थे रोहित शर्मा, तीन महीने बाद किया खुलासा

उस वक्‍त न्यू साउथ वेल्स प्रांत में कोरोना संक्रमण के ज्‍यादा केस नहीं थे. उस समय अगर आप गलियों की तरफ देखते तो पाते कि 50 में से केवल एक ही नागरिक ने ही मास्क पहन रखा था, जिसमें अधिकांश बुजुर्ग थे. गर्भवति महिलाएं भी उस वक्‍त मास्क नहीं पहन रही थी.”
स्‍टोर मालिक ने इंडिया टुडे को कहा कि मामला बढ़ने के बाद तीन जनवरी को टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं निकली थी.

बात दें कि रोहित शर्मा, पृथ्‍वी शॉ, रिषभ पंत सहित पांच क्रिकेटर्स के बाहर एक होटल में खाना खाने की वीडियो वायरल होने के बाद टीम इंडिया पर बायो-बबल के नियम तोड़ने के ओरोप लगे. आनन-फानन में सभी पांच क्रिकेटर्स को एकांतवास में भेज दिया गया और बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इस मामले की जांच शुरू कर दी थी. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया द्वारा बताया गया कि सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान कप्‍तार विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने भी नियमों की धज्जियां उड़ाई थी.