नई दिल्ली. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत एडिलेड से हो रही है. एडिलेड टेस्ट पहले डे-नाइट खेला जाना था लेकिन BCCI ने इंकार कर दिया. टीम इंडिया के डे-नाइट टेस्ट खेलने से इंकार के बाद अब इसका असर एडिलेड टेस्ट में टिकटो की बिक्री पर भी पड़ता दिख रहा है. साउथ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोशिएसन ने कहा है कि एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट को लेकर टिकटों की बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

एडिलेड टेस्ट के टिकटों की सेल घटी

ऑस्ट्रेलिया की न्यूज वेबसाइट के साथ अपने इंटरव्यू में साउथ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोशिएसन के CEO कीथ ब्रैडशॉ ने कहा कि टिकटों की बिक्री उतनी नहीं है जितनी पिछले साल एडिलेड में खेले टेस्ट में थी.” बता दें कि एडिलेड में साल 2015 के बाद से ही डे-नाइट टेस्ट लगातार खेला जा रहा है. ब्रैडशॉ ने कहा, ” डे-नाइट टेस्ट न होना टिकटों की बिक्री में गिरावट की सबसे बड़ी वजह है. ”

BCCI नें पिंक बॉल टेस्ट से किया था इंकार

BCCI ने इस साल मई में ऑस्ट्रेलिया के साथ पिंक बॉल टेस्ट नहीं खेलने का फैसला लिया था. ICC के नियम के मुताबिक, पिंक बॉल टेस्ट तभी खेला जा सकता है जब दोनों टीमों और मेहमान टीम की रजामंदी पर ही खेला जा सकता है. ”

एडिलेड में पहला टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है, जिसका पहला टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 3 वनडे की सीरीज भी खेली जानी है.