चेतेश्‍वर पुजारा ने जड़ा करियर का सबसे धीमा अर्धशतक, निकले गावस्‍कर-सचिन-विराट से आगे

चेतेश्‍वर पुजारा पैट कमिंस की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए.

Updated: January 19, 2021 12:14 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Cheteshwar Pujara Twitter 5
Cheteshwar Pujara @ Twitter

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच जारी ब्रिसबेन टेस्‍ट इस वक्‍त बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा ने आज मैच के दौरान धीरी पारी का एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पुजारा ने आज अपने करियर का  सबसे धीमा अर्धशतक जड़ा.

Also Read:

पुजारा ने 196 गेंदों का सामना करते हुए चौके के साथ अपना अर्धशतक बनाया. हालांकि मैच की परिस्थिति को देखते हुए पुजारा ने रनों की रफ्तार को अंतिम वक्‍त पर बढ़ा दिया था. इसी सीरीज के दौरान चेतेश्‍वर पुजारा ने सिडनी टेस्‍ट के दौरान 174 गेंदों पर अपना अर्धशतक बनाया था जो उनके करियर का सबसे छोटा अर्धशतक था. जनवरी 2018 में पुजारा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 173 गेंदों का सामना कर 50 रन पूरे किए थे.

…तोड़ा सुनील गावस्‍कर का रिकॉर्ड

वहीं, अगर सर्वाधिक 200 गेंदों वाली पारी की बात की जाए तो इस मामले में उन्‍होंने सुनील गावस्‍कर को पीछे छोड़ दिया है. गावस्‍कर ने भारत के लिए सबसे ज्‍यादा नौ बार 200 गेंद वाली पारियां खेली हैं. गावस्‍कर ने आठ बार ऐसा किया है. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर सात और विराट कोहली छह बार ऐसा कर चुके हैं.

मैच में चेतेश्‍वर पुजारा ने 211 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने सात चौके लगाए. पुजारा पांचवें दिन के खेल के दौरान आखिरी सेशन में पैट कमिंस की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए. अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के बाद पुजारा ने डीआरएस की मांग की. हालांकि अंपायर्स कॉल होने के कारण पुजारा को आउट करार दिया गया.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 19, 2021 12:08 PM IST

Updated Date: January 19, 2021 12:14 PM IST