ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टेस्ट आंकड़ों से ज्यादा प्रभावित नहीं हैं. मैक्ग्रा का मानना है कि टेस्ट में रोहित के आंकड़े जो कहानी बयां करते हैं वह उनसे कहीं बेहतर क्षमता वाले खिलाड़ी हैं और उन्हें अपने खेल से इन आंकड़ों में सुधार करना होगा. रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया सिडनी टेस्ट में खेलते दिखाई देंगे.Also Read - चयन समिति की बैठक में Virat को वनडे कप्‍तानी से हटाने पर हुई चर्चा, Rohit बन सकते हैं टेस्‍ट में उपकप्‍तान !

इस दौरे पर यह पहला मौका होगा, जब रोहित मैदान पर दिखेंगे. इससे पहले चोटिल होने के कारण वह सीमित ओवरों की दोनों (वनडे और टी20i) सीरीज से बाहर थे, जबकि टेस्ट टीम में वह तीसरे टेस्ट से ही जुड़े हैं. रोहित को मयंक अग्रवाल की जगह टीम में मौका दिया गया है. Also Read - टी20 फॉर्मेट में विराट को अब भी लीडर मानते हैं रोहित, कहा- उनका योगदान बेहद अहम

मैक्ग्रा ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट में इस दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के आंकड़े जो कहानी कहते हैं उन्हें और बेहतर खेल दिखाने की दरकार है. रोहित ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक सिर्फ 32 टेस्ट मैच ही खेले हैं, जिनमें उन्होंने 46.54 के औसत से 2141 रन बनाए हैं. रोहित अभी तक अपने करियर में 6 शतक और 10 हाफ सेंचुरी भी जड़ चुके हैं. Also Read - इंग्‍लैंड दौरे पर कलाई में दर्द के बावजूद भी खेलते रहे थे रोहित शर्मा, तीन महीने बाद किया खुलासा

मैक्ग्रा सिडनी टेस्ट को लेकर एक कार्यक्रम में चर्चा कर रहे थे. इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘रोहित शर्मा कमाल के खिलाड़ी हैं. उनके जैसे अनुभव, गुण और क्षमता वाले खिलाड़ी के टीम में आने से टीम का मनोबल बढ़ता है. वह संभवत: टीम में शामिल होंगे और उनकी जगह अग्रवाल या विहारी को बाहर होना होगा, यह इस पर निर्भर करेगा कि वह कहां बल्लेबाजी करेंगे. लेकिन वह तुरंत अपना प्रभाव दिखाने के लिए उत्सुक होंगे.’ (मैक्ग्रा ने यह बात भारतीय टीम के प्लेइंग XI की घोषणा से पहली कही।)

50 वर्षीय इस पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने कहा, ‘पिछले कुछ समय से उन्होंने (रोहित शर्मा) ने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, तो मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि वह कैसा खेलते हैं.’ मैक्ग्रा ने कहा कि उनके जैसे खिलाड़ी से मैंने हमेशा यह उम्मीद की है कि जो उनके आंकड़े दर्शाते हैं उन्हें उससे बेहतर करना चाहिए.

बता दें 32 टेस्ट के अपने करियर में रोहित शर्मा ने अपने शुरुआती 27 टेस्ट मिडल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर ही खेले हैं. लेकिन उन्होंने अपने पिछले 5 टेस्ट मैच बतौर ओपनर खेले हैं और इस दौरान उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को खूब प्रभावित किया है. ओपनिंग संभालते ही इस बल्लेबाज ने 92.66 के औसत से रन बनाए हैं, जबकि उनका करियर औसत 46.54 ही है. इतना ही नहीं वह इन 5 टेस्ट में 3 शतक भी जमा चुके हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है.