बैंगलोर टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया पहली बार ऑस्ट्रेलिया पर हावी नजर आई और दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 213 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया पर 126 रन की बढ़त हासिल की है। खेल खत्म होने पर पुजारा 79 और रहाणे 40 रन बनाकर नॉट आउट थे।

इससे पहले तीसरे दिन अपने दूसरे दिन के स्कोर 237/6 के आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 276 रन पर ऑल आउट हो गया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर भारत पर 87 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने घातक गेंदबाजी करते हुए 63 रन देकर 6 विकेट झटके, अश्विन को 2 विकेट मिले। तीसरे दिन तो जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के आखिरी 3 विकेट लेने में महज 26 गेंदें ही लगी।

87 रन से पिछड़ने बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी की सधी शुरुआत की। राहुल और मुकुंद ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। मुकुंद 16 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हुए। भारत का दूसरा विकेट केएल राहुल के रूप में 84 रन के स्कोर पर गिरा। राहुल 51 रन बनाकर ओकीफ का शिकार बने। आउट होने से पहले राहुल ने इस सीरीज में अपनी तीसरी हाफ सेंचुरी बनाई। साथ ही उन्होंने अपने 15वें टेस्ट की 25वीं पारी में अपने एक हजार रन पूरे किए। यह भी पढ़ें: फिर चला केएल राहुल का बल्ला, 22 साल बाद बैंगलोर में बना दिया ये ‘रिकॉर्ड’

लेकिन कप्तान विराट कोहली का बल्ला यहां भी खामोश रहा और वह 15 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कोहली पहली पारी में भी 12 रन ही बना पाए थे। इस सीरीज की चार पारियों में उनका स्कोर 0, 13, 12, 15 ही रहा है। जब कोहली का विकेट गिरा उस समय भारत का स्कोर 112 रन था। 8 रन बाद ही जडेजा 2 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए। लेकिन इसके बाद पुजारा और रहाणे ने इस मैच में भारत की वापसी करा दी। इन दोनों ने पांचवें विकेट की नाबाद साझेदारी में 93 रन जोड़ते हुए भारत का स्कोर 213 रन तक पहुंचा दिया और भारत को 126 रन की बढ़त दिला दी। यह भी पढ़ें: तीसरे दिन के मैच की पूरी अपडेट

पुजारा ने इस बीच अपनी हाफ सेंचुरी की और इस सीरीज में भारत की तरफ से हाफ सेंचुरी बनाने वाले राहुल के बाद दूसरे बल्लेबाज बने। रहाणे ने भी उनका अच्छा साथ निभाया और कुछ बेहतरीन शॉट लगाए। दिन का खेल खत्म होने तक पुजारा 79 और रहाणे 40 रन पर नाबाद थे।

इस तरह तीसरे दिन जडेजा, पुजारा और रहाणे की बदौलत पहली बार इस सीरीज में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पर हावी दिखी। यह भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ ने पकड़ा केएल राहुल का इतना लाजवाब कैच, वीडियो देख तारीफ करेंगे आप!