नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली में खेला जा रहा है. फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा खराब गेंदबाजी करने के मामले में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने 10 ओवर में 74 रन दे डाले. जबकि इससे पहले कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में 68 रन दिए थे. दिल्ली में कुलदीप ने इससे भी ज्यादा खराब गेंदबाजी की.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. इस दौरान भारतीय टीम बॉलिंग करने मैदान में उतरी. भारत की शुरुआत खराब रही. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर उस्मान ख्वाजा और आरोन फिंच ने दबाव बनाए रखा. हालांकि इसके बाद रविन्द्र जडेजा ने फिंच को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलायी. इस दौरान कुलदीप ने काफी रन लुटाए.

टेस्ट क्रिकेट को दिलचस्प बनाने के लिए MCC ने बताया खास फॉर्मूला

कुलदीप ने फिरोज शाह कोटला मैदान पर इस मैच में 10 ओवर फेंके. इस दौरान उन्होंने महज एक विकेट लेकर 74 रन दे डाले. यह उनका दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन है. कुलदीप ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर वनडे में 2 विकेट लेकर 75 रन दिए थे. जबकि 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स वनडे में 3 विकेट लेकर 68 रन दिए थे. लिहाजा सबसे ज्यादा रन देने के मामले में यह उनके करियर का दूसरा मुकाबला रहा.