केएल राहुल और शिखर धवन के बीच सलामी बल्लेबाज स्पॉट के लिए चल रही प्रतिद्वंदिता के बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में दोनों ही बल्लेबाजों को जगह देकर खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि ये प्रयोग सफल नहीं रहा। चौथे नंबर पर खेलने आए कोहली 16 रन बनाकर स्पिनर एडम जम्पा का शिकार बने।

मैच के बाद कप्तान ने खुद कहा कि वो अपने इस फैसले से खुश नहीं हैं। लेकिन अब सवाल है ये कि क्या कोहली राजकोट में होने वाले दूसरे मैच में भी इसी नंबर पर खेलेंगे या फिर अपने पुराने नंबर तीन पर उतरेंगे। धवन ने इसका जवाब दिया है।

मुंबई वनडे के बाद धवन ने कहा, “मुझे लगता है कि ये कप्तान की पसंद है कि वो कहां खेलना चाहते हैं। उन्होंने नंबर-3 पर शानदार प्रदर्शन किया है और हो सकता है कि वो नंबर-3 पर फिर से खेलने के बारे में सोचें।”

राजकोट वनडे मैच से बाहर हुए रिषभ पंत; तीसरे वनडे में खेलने पर भी संशय

कोहली ने नंबर-4 पर खेलने पर कहा, “हमने इसे लेकर पहले भी चर्चा की है। जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी करते आ रहे हैं तो हमने सोचा कि उन्हें ऊपर खेलाना चाहिए। यह खिलाड़ियों को लाने और उन्हें परखने की बात है। लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है घबराने की नहीं। आज का दिन हमारा नहीं था।”