टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का एडिलेड ओवल मैदान के साथ नाता कुछ खास है. यह मैदान विराट को हमेशा ही रास आया है और आज भारतीय कप्तान ने यहां आउट होने से पहले 74 रन बनाए. वह अपने साथी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के साथ रन दौड़ने में गलती कर गए और रन आउट होकर पवेलियन लौटे. लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने एडिलेड के इस मैदान पर अपना 500 टेस्ट रन का आंकड़ा पार कर लिया. यह किसी एक मैदान पर विराट द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है. Also Read - India vs Australia- मैं लाल गेंद से भी खेलने के तैयार हूं मुझे बस मौका चाहिए था: Washington Sundar

इस मैदान पर विराट कोहली अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे हैं. यह उनकी 7वीं पारी थी और उन्होंने यहां 74 रन की शानदार पारी खेली. आज जब वह क्रीज पर आए थे, तब भारत की स्थिति अच्छी नहीं थी. पारी के 19वें ओवर में ही वह मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद क्रीज पर आ चुके थे. उन्होंने पहले चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को संभाला और फिर जब पुजारा आउट हुए तो अजिंक्य रहाणे के साथ मैच पर भारत का दबदबा बनाने की शानदार कोशिश की. Also Read - India vs Australia: चौथे टेस्ट में भी नहीं रुका दर्शकों का बुरा बर्ताव, Mohammed Siraj और Washington Sundar को दी गालियां

लेकिन मैच पर भारत का दबदबा बनना शुरू ही हुआ था कि अजिंक्य रहाणे ने उन्हें रन दौड़ने के लिए अपने पास बुलाकर वापस भेज दिया. कोहली के पास वापस लौटने का समय नहीं था और हेजलवुड ने नाथन लियोन को गेंद देकर उन्हें रन आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी. यह इस मैदान पर पहला मौका था, जब विराट कोहली ने एडिलेड के इस मैदान पर हाफ सेंचुरी जड़ दी हो और वह उसे शतक में तब्दील न कर पाए हों.

आज इस तरह रन आउट हो गए विराट कोहली

लेकिन 74 रन पर आउट होकर विराट कोहली का इस मैदान पर स्कोर 505* हो गया है, जबकि अभी उनके पास यहां इस मैच में एक पारी और बाकी है. यह किसी एक मैदान पर उनका सर्वाधिक स्कोर है. एडिलेड के बाद उन्होंने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर 3 मैच खेलकर 467 रन बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है.

उसके बाद नंबर 3 पर मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम है, यहां उन्होंने 4 मैच खेलकर 433 रन बनाए हैं. एडिलेड के मैदान पर विराट का सर्वाधिक स्कोर 141 है, जो उन्होंने दिसंबर 2014 में मैच की दूसरी पारी में बनाया था. इस मैच में विराट ने यहां दोनों पारियों में शतक जमाया था. बता दें इस बार विराट कोहली इस दौरे पर सिर्फ इसी टेस्ट मैच के लिए मौजूद हैं. इसके बाद वह पितृत्व अवकाश पर वापस भारत लौट आएंगे.