ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे खेले गए वनडे मैच के दौरान चोटिल हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत दूसरे वनडे मैच के लिए टीम के साथ राजकोट नहीं जाएंगे। बीसीसीआई के पंत की फिटनेस अपडेट जारी कर इस बात की जानकारी दी।

भारतीय टीम को 17 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेलने है, जिसके लिए भारतीय खिलाड़ी बुधवार को राजकोट रवाना हो गए हैं लेकिन पंत स्क्वाड के साथ नहीं हैं।

मुंबई वनडे में भारतीय पारी के 44वें ओवर के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद पर पुल शॉट मारने की कोशिश कर रहे पंत के सिर पर गेंद लगने के बाद वो कैच आउट हो गए। साथ ही पवेलियन लौटते समय उन्हें कनकशन भी महसूसस हुआ। जिसके बाद पंत का कनकशन टेस्ट लिया गया।

ICC ने किया साल 2019 की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का ऐलान, कोहली-रोहित समेत चार भारतीय शामिल

कनकशन टेस्ट में फेल होने पर पंत ने मुंबई वनडे के दौरान विकेटकीपिंग भी नहीं है और उनकी जगह केएल राहुल को लेनी पड़ी जो कि इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए विकेटकीपिंग करते रहे हैं। फिलहाल पंत को 24 घंटे की निगरानी में रखा जा रहा है जो कि कनकशन होने के बाद आमतौर पर किया जाता है।

अगर पंत दूसरे वनडे मैच से पहले पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने के लिए स्क्वाड में संजू सैमसन मौजूद नहीं हैं। ऐसे में राहुल ही विकेटकीपिंग करते दिख सकते हैं।