भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी में होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्‍ट मैच के शुरू होने में अब केवल चार दिन का ही वक्‍त बचा है. ऐसे में इससे ठीक पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है. भारतीय टीम के पांच क्रिकेटर्स को मेलबर्न में आइसालेट यानी एकांतवास में भेज दिया गया है. उपकप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा शुबमन गिल (Shubman Gill) , नवदीप सैनी (Navdeep Saini) , रिषभ पंत (Rishabh Pant) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर ये कार्रवाई की गई है.Also Read - चयन समिति की बैठक में Virat को वनडे कप्‍तानी से हटाने पर हुई चर्चा, Rohit बन सकते हैं टेस्‍ट में उपकप्‍तान !

बताया जा रहा है कि पांचों का एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते हुए वीडियो वायरल हुआ है जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई ने जांच शुरू कर दी है. रेस्टोरेंट के अंदर जाना सीए के बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन है. Also Read - टी20 फॉर्मेट में विराट को अब भी लीडर मानते हैं रोहित, कहा- उनका योगदान बेहद अहम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, बीसीसीआई और सीए ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को देखा है जिसमें रोहित शर्मा,रिषभ पंत, शुबमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी मेलबर्न में न्यू ईयर के दिन रेस्टोरेंट के अंदर दिखाई दे रहे हैं. Also Read - इंग्‍लैंड दौरे पर कलाई में दर्द के बावजूद भी खेलते रहे थे रोहित शर्मा, तीन महीने बाद किया खुलासा

“बीसीसीआई और सीए मामले की जांच कर रहे हैं और देख रहे हैं कि खिलाड़ियों का यह कदम बायोसिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन है या नहीं. ऑस्ट्रेलिया और भारतीय मेडिकल टीम की सलाह पर इन सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है. इसमें खिलाड़ियों को भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम से अलग करना शामिल है.

पांचों क्रिकेटर मेलबर्न में एक बीबीक्यू रेस्टोरेंट के सिक्रेट किचन में दिखाई दे रहे हैं जबकि इजाजत सिर्फ बाहर बैठकर खाने की है. खिलाड़ियों को बाहर जाने की इजाजत है, लेकिन वह रेस्टोरेंट के बाहर ही रह सकते हैं.

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड और द एज से रेस्टोरेंट के स्टाफ ने इस बात की पुष्टि की है कि खिलाड़ियों ने रेस्टोरेंट का दौरा किया और अंदर बैठे. बयान में कहा गया है, खिलाड़ियों को सख्त प्रोटोकॉल्स में ट्रेनिंग करने की इजाजत होगी.

नवदीप सिंह नाम के एक भारतीय प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों का 118.69 डालर के बिल का भुगतान किया. उन्होंने खिलाड़ियों की शॉपिंग की भी पिक्चर पोस्ट की हैं.