ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने साफ कर दिया है कि स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शीर्ष क्रम में ही बल्लेबाजी करेंगे।Also Read - हार्दिक-ईशान-बोल्‍ट पर बोले रोहित शर्मा, 'बंदूक जैसे क्रिकेटर्स का साथ छूटने से टूट गया दिल'

हाल ही में 14 दिनों का क्वारेंटीन खत्म कर भारतीय टेस्ट स्क्वाड से जुड़े के बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही थी, जिस पर अब कप्तान रहाणे पूर्ण विराम लगाया है। Also Read - RCB के हितों को ध्‍यान में रखते हुए Virat Kohli दो करोड़ रुपये सैलरी के रूप में कम लेंगे: पार्थिव पटेल

सिडनी टेस्ट के पहले वर्चुअस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रहाणे ने रोहित के शीर्ष क्रम में खेलने की पुष्टि की है। बता दें कि रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट खेले एक साल से भी ज्यादा समय हो गया है। Also Read - ICC Test Rankings: पहली बार टॉप-5 में Shaheen Afridi, जानिए किस स्थान पर Shreyas Iyer?

रोहित आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट में नजर आए थे, जहां वो केवल 21 रन बना पाए थे। हालांकि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में टेस्ट फॉर्मेट में पहली बार बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हुए रोहित ने चार पारियों में 132 की औसत से 529 रन बनाए थे, जिसमें दो शतक और एक दोहरा शतक शामिल था।

घरेलू जमीन पर अपने टेस्ट करियर की दूसरा पारी शुरू करने के बाद रोहित का पहला विदेशी दौरा न्यूजीलैंड में था। हालांकि चोट की वजह से रोहित को कीवी टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा था। यानि कि बतौर टेस्ट सलामी बल्लेबाज रोहित विदेशी जमीन पर कैसा प्रदर्शन करते हैं, ये देखना अभी बाकी है। कप्तान रहाणे की मानें तो सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में फैंस को इस सवाल का जवाब मिल जाएगा।