बाएं हाथ के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (74) और केएल राहुल (47) के बीच दूसरे विकेट पर 121 रन की साझेदारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की सीरीज के पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया के सामने 256 रन का लक्ष्य रखा है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को जारी इस मैच में भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 255 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए किया आमंत्रित

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कुल स्कोर में अभी 13 रन ही जुड़े थे कि ओपनर रोहित शर्मा को तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती सफलता दिलाई.

इस पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा, जब रोहित शर्मा बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो मैं टीवी के सामने से नहीं हटता

रोहित ने 15 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 10 रन बनाए. पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद शिखर धवन को केएल राहुल का साथ मिला. दोनों ने दूसरे विकेट पर 121 रन की साझेदारी की. खतरनाक दिख रही इस साझेदारी को एश्टन एगर ने तोड़ा. एगर ने राहुल को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया.

राहुल ने 61 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 47 रन बनाए. केएल राहुल के आउट होने के बाद धवन भी अधिक देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और पैट कमिंस की गेंद पर एगर को कैच थमाकर चलते बने.

‘वनडे में स्‍टीव स्मिथ से कोई तुलना नहीं, विराट कोहली हैं कोसो आगे’

धवन ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 91 गेंदों पर 9 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके बाद कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर भी सस्ते में पवेलियन लौट गए. कोहली को 16 रन के निजी स्कोर पर एडम जांपा ने अपनी ही गेंद पर बोल्ड किया जबकि श्रेयस को स्टार्क ने 4 रन के निजी स्कोर पर चलता किया.

जडेजा और पंत ने 49 रन की साझेदारी की

रवींद्र जडेजा ने जरूर कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन उन्हें 25 रन के स्कोर पर केन रिचडर्सन ने पवेलियन भेज दिया. जडेजा ने रिषभ पंत के साथ 49 रन की साझेदारी की. पंत 33 गेंदों पर 28 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें कमिंस ने टर्नर के हाथों कैच कराया.

शार्दुल ठाकुर के रूप में भारत ने अपना आठवां विकेट गंवाया जिन्हें स्टार्क ने 13 रन पर बोल्ड किया. कुलदीप यादव को 17 रन पर स्टीव स्मिथ ने एक सटीक थ्रो पर रनआउट किया. शमी को 10 रन पर रिचडर्सन की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कैच किया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क ने सबसे अधिक 3 जबकि कमिंस और रिचडर्सन ने 2-2 विकेट चटकाए. जांपा और एगर की झोली में 1-1 विकेट गए.