नई दिल्ली. वर्ल्ड क्रिकेट में इन दिनों विराट कोहली का विकेट सबसे बेशकीमती है. हर उभरते गेंदबाज का सपना विराट कोहली का विकेट होता है. ऐसा ही सपना लिए एक 6 साल के बच्चे ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी जगह बनाई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए इस 6 साल के क्रिकेटर का नाम आर्ची सीलर है. ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ने की खबर आर्ची को टीम के हेड कोच जस्टिन लेंगर ने दी. लेंगर ने उसे बताया कि वो एडिलेड ओवल में भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा है. लेंगर ने उसे ये जानकारी तब ही दे दी थी जब ऑस्ट्रेलिया टीम UAE में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही थी. लेंगर ने आगे बताया कि वो मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में टीम का सदस्य भी होगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जस्टिन लेंगर और आर्ची सीलर के बीच हुई इस बातचीत के वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो कॉलिंग के दौरान आर्ची के माता-पिता भी उसके साथ थे. इसी बातचीत के दौरान 6 साल के आर्ची ने बताया कि उसका सपना विराट कोहली का विकेट लेना है. उसने कहा, ” उसे लेगस्पिन पसंद है और जब वो मेलबर्न में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा होगा वो विराट कोहली को आउट करेगा.” बच्चे ने ये भी बताया कि नाथन लियॉन उसके फेवरेट क्रिकेटर हैं. आर्ची दिल का मरीज है और वो एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम से जूड़ने के लिए उसे खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आमंत्रित किया.

भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से एडिलेड में हो रही है. इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ और फिर तीसरा और बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 3 जनवरी से सिडनी में होगा.