नई दिल्ली : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज 6 दिसंबर से शुरू हो रही है. इसके लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने कमर कस ली है. भारत 2014 के बाद पहली बार टेस्ट सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया पहुंचा है. लिहाजा टीम से काफी उम्मीद भी है. अहम बात यह है कि यहां भारत ने अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. इसलिए उनकी सामने ऐतिहासिक जीत दिलाने की चुनौती भी है. इस सीरीज में 4 मैच खेले जाने हैं. आइये जानते हैं कब, कहां और कैसे देख सकेंगे लाइव कवरेज…

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एडिलेड में पहला मैच खेला जायेगा. यह मुकाबला भारत के समय के मुताबिक सुबह 5:30 बजे शुरू होगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला पर्थ में खेला जायेगा. यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7:50 पर शुरू होगा. इस तरह तीसरा मैच मेलबर्न में खेला जायेगा, जो कि सुबर 5 बजे शुरू होगा. चौथा और आखिरी मुकाबला सिडनी में सुबह 5 बजे शुरू होगा. इन सभी मुकाबलों को टीवी चैनल सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखे सकेंगे. जब कि इंटरनेट पर देखने के लिए सोनी लिव एप पर देखना होगा.

एडिलेड में कोहली के सामने गांगुली-द्रविड़ के इतिहास को दोहराने की चुनौती

ऑस्ट्रेलिया बनाम टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम कुछ इस तरह है –

  • पहला टेस्ट – 6 दिसंबर से 10 दिसंबर, एडिलेड (05:30 एएम)
  • दूसरा टेस्ट – 14 दिसंबर से 18 दिसंबर, पर्थ (07:50 एएम)
  • तीसरा टेस्ट – 26 दिसंबर से 30 दिसंबर, मेरलबर्न (05:00 एएम)
  • चौथा टेस्ट – 03 दिसंबर से 07 दिसंबर, सिडनी (05:00 एएम)

रोहित शर्मा को टेस्ट पहले तैयार कर रहे हैं कोच शास्त्री, एडिलेड में काम करेगा प्लान

बता दें कि टेस्ट सीरीज का लाइव टेलिकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा. जब कि इंटरनेट के जरिए सोनी लिव एप पर मुकाबले देखे जा सकेंगे.