नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज जैसे जैसे करीब आ रही है, इसे लेकर सरगर्मिंयां भी बढ़ रही है. बयानबाजियों का दौर पर भी चल पड़ा है. हालांकि, ज्यादातर क्रिकेट पंडित टीम इंडिया का पलड़ा ही भारी बता रहे हैं. और, भारतीय क्रिकेट के पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी इससे इत्तेफाक रखते हैं. Also Read - IPL 2020: विराट कोहली-यशस्वी जायसवाल, 13वें सीजन में इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

Also Read - IPL 2020: गावस्कर ने कहा- कोहली या डिविलियर्स नहीं ये खिलाड़ी होगा RCB का मैचविनर

मेजबान कमजोर, मत चूकना ‘चीकू’ Also Read - IPL 2020 : बच्चे के जन्म से पहले PM ने प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा और विराट कोहली को दी बधाई, लिखा आपलोग...

लक्ष्मण के मुताबिक, टीम इंडिया इस बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है. इस ‘वेरी-वेरी स्पेशल’ विचार के पीछे तर्क है ऑस्ट्रेलियाई टीम का कमजोर होना. अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरों को याद करते हुए एक इंटरव्यू में लक्ष्मण ने कहा, ” टिम पेन की कमान वाली टीम अब तक की सबसे कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम है, जिसका सामना विराट एंड कंपनी करेगी.” उन्होंने कहा कि, ” ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराना मेरा सपना रहा है, लेकिन ये पूरा नहीं हो सका. ” लक्ष्मण का इशारा साफ है कि लोहा गर्म है हथौड़ा मारना है. यानी जो काम वो नहीं कर सके, उसे अब वो विराट की टीम से कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ पूरा होने की उम्मीद कर रहे हैं.

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वॉर्नर और स्मिथ ऐसे कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया की मदद

विराट की बल्लेबाजी और कप्तानी पर दांव

लक्ष्मण की इस उम्मीद की वजह ऑस्ट्रेलियाई टीम का कमजोर होना तो है ही साथ ही वो विराट की बल्लेबाजी और उनकी कप्तानी से भी उम्मीद कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ” विराट शानदार फॉर्म में है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में विदेशी दौरों पर हो रही गलतियों से सबक लिया है. इसका सबसे ताजा उदाहरण इंग्लैंड दौरा है. ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर भी उनसे वैसी ही बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. विराट अगर अच्छी बल्लेबाजी करेंगे तो इससे दूसरे बल्लेबाजों का भी मनोबल बढ़ेगा और वो बेहतर करेंगे.” वेरी-वेरी स्पेशल ने विराट की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि, ” उनकी कप्तानी में टीम एकजुट है, उसमें जीत की भूख है और ये चीज ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ सकती है. ”

3-1 से जीतेगी टीम इंडिया- लक्ष्मण

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की जीत का अंतर क्या होगा, लक्ष्मण ने इसकी भविष्यवाणी भी टेस्ट सीरीज के पहले ही कर दी है. टीम इंडिया के इस पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज के मुताबिक , ” भारत के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-1 से टेस्ट सीरीज जीतने की प्रबल संभावना है. ” बहरहाल, जीत की वेरी-वेरी स्पेशल भविष्यावाणी हो चुकी है , लेकिन ये कितनी सटीक है इसके लिए फिलहाल थोड़ा इंतजार करना होगा.