भारत और बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत तीन नवंबर से हो रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्‍तानी में भारतीय टीम (Team India) इस सीरीज के लिए तैयार हैं. आईये जानते हैं दिल्‍ली टी20 में कैसा हो सकता है भारत का प्‍लेइंग इलेवन.

रोहित और धवन करेंगे ओपनिंग

भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर कप्‍तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की जगह तय है. इसमें किसी तरह के बदलाव की गुंजाइश नहीं है.

पढ़ें:- BCCI ने की पुष्टि, रोहित शर्मा हैं फिट, दिल्‍ली टी20 में लेंगे हिस्‍सा

विराट की जगह केएल राहुल 

विराट कोहली टी20 सीरीज का हिस्‍सा नहीं हैं. ऐसे में तीसरे नंबर पर केएल राहुल को मौका मिल सकता है. राहुल ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है.

श्रेयस चौथे और रिषभ पांचवे स्‍थान पर खेलेंगे

परिस्थितियों के हिसाब से श्रेयस अय्यर द्वारा खुद को ढालने की काबिलियत से टीम मैनेजमेंट काफी प्रभावित हैं. ऐसे में नंबर-चार के स्‍थान पर रवि शास्‍त्री पहले ही अय्यर को लाने की वकालत कर चुका है. हालांकि विराट ने विंडीज सीरीज के दौरान कहा था कि जल्‍द विकेट गिरने पर अय्यर को नंबर चार पर खिलाया जाएगा और अच्‍छी शुरुआत मिलने के बाद आखिरी के ओवरों में विकेट गिरने पर रिषभ पंत इस स्‍थान पर खेलेंगे.

मनीष, शिवम और संजू को लेकर पेच

भारतीय टी20 टीम में नंबर-छह पर कौन बल्‍लेबाजी करने आएगा यह अभी भी सवाल बना हुआ है. मनीष पांडे विंडीज दौरे पर प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा थे, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ वो जगह नहीं बना पाए. ऐसे में देखना होगा कि पांडे को दोबारा मौका मिलता है या नहीं.

पढ़ें:- दिल्‍ली टी20 से पहले रोहित ने बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली से की बात, कहा- इतने प्रदुषण में…

टीम मैनेजमेंट भविष्‍य में रिषभ पंत के विकल्‍प के रूप में संजू सैमसन को मौका देना चाहता है. संजू ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाकर अपनी दावेदारी मजबूत की है. वहीं, रिषभ पंत का अंतराष्‍ट्रीय टी20 क्रिकेट में औसत महज 20 का है.

7वां स्‍थान: टी20 टीम में सातवें स्‍थान पर स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या का खेलना तय है.

8वां स्‍थान: युजवेंद्र चहल ने फरवरी में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद से कोई अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मुकाबला नहीं खेल है. उन्‍हें बांग्‍लादेश के खिलाफ स्‍क्‍वाड में जगह दी गई है. ऐसे में उनका 8वें स्‍थान पर खेलना तय माना जा रहा है.

तेज गेंदबाजी: तेज गेंदबाज के रूप में दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद को जगह मिलनी तय माना जा रहा है.