इंदौर टेस्ट के तीसरे दिन का पहला सेशन पूरी तरह भारतीय तेज गेंदबाजों के कब्जे में रहा। 493/6 पारी घोषित करने के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दूसरी पारी में गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) ने पहले सेशन में चार विकेट लिए, वहीं मेहमान टीम ने 60 रन जोड़े। लंच तक मुशफिकुर रहीम (9) और महमुदुल्लाह (6) क्रीज पर हैं।

भारत के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने दो विकेट लिए, जबकि इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और उमेश यादव (Umesh Yadav) को एक-एक सफलता मिली। टीम इंडिया फिलहाल 283 रन से आगे चल रही है।

दिन के खेल की शुरुआत भारतीय कप्तान विराट कोहली के पारी घोषित करने से हुई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश टीम एक बार फिर भारतीय पेस अटैक के आगे फेल रही।

मोहिंदर अमरनाथ ने इस बल्लेबाज की जमकर की तारीफ, “क्लासिक टेस्ट बैट्समैन” की दी उपाधि

अटैक की शुरुआत इशांत और उमेश ने की। छठें ओवर में उमेश ने इमरुल कायस को दूसरी बार आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। कायस एक बार फिर मात्र 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर यादव ने मोमिनुल को बीट किया और गेंदबाज-विकेटकीपर से बात करने के बाद कप्तान कोहली ने रीव्यू लिया। बॉल ट्रेकिंग रीप्ले में गेंद स्टंप पर नहीं लग रही थी और अंपायर ने नॉट आउट का फैसला बरकरार रखा। जिसके बाद भारत ने एक रीव्यू गंवा दिया।

भारत को दूसरी सफलता इशांत ने दिलाई, जिन्होंने आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर शादमान इस्लाम (6) को बोल्ड किया। हल्की बाहर जाती गेंद थी, जिसे देर से खेलने गए बल्लेबाज और पूरी तरह बीट हुए।

असफलता का डर जेहन से निकालने का फायदा मिला : मयंक अग्रवाल  

ड्रिंक्स ब्रेक के बाद मोहम्मद शमी ने अपना पहला शिकार किया। 13वें ओवर में शमी ने कप्तान मोमिनुल हक को विकेट के सामने बीट किया। अंपायर रॉड टकर के अपील में दिलचस्पी ना दिखाने पर कोहली ने बचे हुए रीव्यू का इस्तेमाल किया। और रीप्ले में गेंद लेग स्टंप पर जाकर लग रही थी, जिसके बाद विपक्षी कप्तान 7 रन बनाकर वापस लौटे।

शमी का अगला शिकार रहे पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करने वाले मोहम्मद मिथुन। 15वें ओवर में शमी ने पहली ही गेंद पर मिथुन को अतिरिक्त उछाल देकर शॉट लगाने के लिए ललचाया। मिथुन भी गेंदबाज के झांसे में फंस गए और पुल शॉट लगाने की कोशिश में मिड विकेट पर मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे।