टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) को बराबर टक्कर देने वाली बांग्लादेशी टीम (Bangladesh) ने इंदौर टेस्ट के पहले दिन ही भारतीय गेंदबाजों को आगे घुटने टेक दिए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम होलकर स्टेडियम में अपनी पहली पारी में 150 रन पर ऑलआउट हो गए।

भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, हालांकि उन्होंने हैट्रिक का मौका गंवा दिया। शमी ने दूसके सेशन के आखिरी ओवर में बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (43) को बोल्ड किया और फिर अगली ही गेंद पर मेहेदी हसन मिराज को एलबीडब्ल्यू कराया।

शमी के अलावा उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा ने 2-2 विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा का खाता खाली रहा।

इंदौर टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का कहर, मुश्किल में बांग्लादेशी टीम

बांग्लादेश के लिए रहीम ने संघर्ष करते हुए 105 गेंदों पर सर्वाधिक 43 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने चार चौकों सहित एक छक्का लगाया। रहीम की इस पारी में विराट कोहली का योगदान रहा है जिन्होंने पहले सेशन में रहीम का कैच छोड़ दिया था।

पहले सत्र में अजिंक्य रहाणे ने मोमिनुल हक का कैच भी छोड़ा था लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे सेशन में मोमिनल को बोल्ड कर बांग्लादेश को 99 के कुल स्कोर पर चौथा झटका दिया। उन्होंने रहीम के साथ चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की।

इसी के साथ अश्विन भारतीय जमीन पर सबसे तेजी से 250 विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बन गए। उनसे आगे अनिल कुंबले और हरभजन सिंह हैं। अश्विन ने इसके बाद महामुदुल्लाह का भी विकेट लिया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 10 रन बनाए। उनका विकेट 115 रनों पर गिरा।