भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमें गुरुवार से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में आमने- सामने होंगी. टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने मेहमान बांग्लादेश को तीन मैचों की T20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी.

इंदौर में आर अश्विन बनाएंगे दिग्गज अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के इस खास क्लब में जगह

टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार टेस्ट में बतौर ओपनर डेब्यू करने वाले ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा यदि दो छक्के और जड़ने में सफल रहते हैं तो उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में 400 छक्के हो जाएंगे. रोहित के इस समय कुल 398 छक्के हैं.

IND vs BAN: इंदौर टेस्‍ट के लिए तैयारियां पूरी, ऐसा हो सकता है भारत का प्‍लेइंग इलेवन

विश्व में अब तक सिर्फ दो बल्लेबाज ही 400 या इससे अधिक छक्के जड़ने में सफल रहे हैं. वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 534 छक्के हैं जबकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 476 छक्के जड़ चुके हैं. रोहित यदि इस उपलब्धि को हासिल करते हैं तो वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे.

कोहली 32 रन दूर

विराट कोहली बतौर टेस्ट कप्तान 5, 000 रन पूरे करने से महज 32 रन दूर हैं. यदि विराट 32 रन और बना लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले भारत के पहले जबकि ओवरऑल छठे कप्तान बन जाएंगे. विराट ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान 4,968 रन बनाए हैं.

पुजारा को 15 हजार रन पूरे करने के लिए 66 रन चाहिए 

टीम इंडिया की नई ‘दीवार’ कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 15,000 रन पूरे करने से महज 66 रन दूर हैं. पुजारा के नाम इस समय 192 मैचों में 14, 934 रन शामिल है.