भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए कोलकाता टेस्ट के पहले सेशन को पूरी तरह से अपने नाम किया है। डे-नाइट टेस्ट के पहले सेशन में उमेश यादव (Umesh Yadav) ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने 2 और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने एक विकेट हासिल किया। जिसकी बदौलत बांग्लादेश टीम ने मात्र 73 रन के स्कोर पर 6 विकेट खो दिया। वहीं बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) शमी की गेंद सिर पर लगने के बाद रिटायर हर्ट हो गए हैं।

ऐतिहासिक मैच की शुरुआत मनें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। गुलाबी गेंद से पहली बार खेल रहे बांग्लादेशी बल्लेबाज अतिरिक्त स्विंग के सामने पैर चला नहीं पाए। इशांत ने इमरुल कायस (4) को 15 के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू करा दिया। दो रन बाद कप्तान मोमिनुल हक, उमेश की स्विंग वाली गेंद पर चकमा खा गए और स्लिप पर रोहित शर्मा ने बेहतरीन कैच लपका।

मुश्फीकुर रहीम से बांग्लादेश को उम्मीदें थीं लेकिन शमी की गेंद ने उन्हें शून्य पर बोल्ड किया। जिसके बाद टीम का स्कोर 26 रनों पर चार विकेट हो गया। एक छोर से पारी संभाल रहे सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम आखिरकार उमेश के शिकार बने। उमेश की गेंद पर बल्ले का किनारा लगा बैठे शादमान का विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने शानदार कैच पकड़। शादमान 52 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हुए।

रिद्धिमान साहा ने विकेट के पीछे पूरे किए 100 शिकार, धोनी के क्लब में शामिल

इसके बाद महामुदुल्लाह भी ईशांत की गेंद पर साहा के हाथों ही कैच आउट हुए। साहा ने इस बार बेहतरीन लो कैच पकड़ा। दूसरा सेशन खत्म होने तक एक छोर पर खड़े होकर खेल रहे लिटन दास शमी की गेंद सिर पर लगने के बाद रिटायर हर्ट हो गए।