Bangladesh-wicketkeeper-Anamul-Haque-(C)-and-Nasir-Hossain-(L)-unsuccessfully-appeal-for-a-leg-before-wicket-decision-against-Indian-cricketer-Shikhar-Dhawan

तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगी। दो बार के विश्व चैम्पियन भारत को लगातार दो मैचों में हराकर श्रृंखला अपने नाम कर चुकी मेजबान टीम की कोशिश मजबूत पड़ोसी का सूपड़ा साफ करने की होगी।

दूसरी ओर, भारत एक अदद जीत के लिए प्रयास करेगा। भारत के लिए यह मैच सम्मान बचाने जैसा होगा। भारत पहली बार बांग्लादेश से किसी सीरीज में हारा है।

श्रृंखला से पहले क्रिकेट के कई जानकारों ने उम्मीद जताई थी कि भारत के लिए यह एक आसान दौरा होगा लेकिन सब कुछ इसके उल्टा हुआ। वर्षा से बाधित पहले टेस्ट मैच के ड्रा होने के बाद अगले दो एकदिवसीय मैचों में धौनी की सेना को हार का सामना करना पड़ा।

अब आलम यह है कि बांग्लादेश के प्रशंसकों का जोश सिर चढ़कर बोल रहा है। इसमें कोई दो राय नहीं कि बांग्लादेश की टीम ने ‘बच्चे अब बच्चे नहीं रहे’ के स्लोगन को सच कर दिखाया है।

भारतीय टीम से प्रशंसकों को हालांकि यही उम्मीद होगी कि दो हार के बावजूद भारत विश्व क्रिकेट में स्थापित अपने रूतबे को यहां जरूर प्रदर्शित करेगा और साबित करेगा कि वह श्रृंखला भले ही हार गया हो लेकिन बांग्लादेश को उसकी बराबरी करने के लिए अभी भी मीलों लंबा सफर तय करना है।

टीम (संभावित) :

बांग्लादेश टीम : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सब्बीर रहमान, नासिर हुसैन, अराफात सनी, तस्किन अहमद, रुबेल हुसैन, रोनी तालुकदार, मुस्ताफिजुर रहमान, लिटन दास।

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल।