भारत और बांग्लादेश (India v Bangladesh) के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम T20 मैच रविवार को नागपुर में खेला जाएगा.  इस मैच में सभी की निगाहें टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर होंगी.

BCCI की सालाना आम बैठक 01 दिसंबर को मुंबई में

दरअसल, दाएं हाथ के अनुभवी ओपनर रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के पूरे करने से महज दो कदम की दूरी पर खड़े हैं.  यदि ‘हिटमैन’ रोहित इस मैच में दो छक्के जड़ने में सफल रहते हैं तो वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय होने के साथ-साथ वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) और पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) के विशिष्ट क्लब में शामिल हो जाएंगे.

वैसे मुंबई के बल्लेबाज रोहित के नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी T20 क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है.  रोहित 100 T20 में 115 छक्के लगा चुके हैं.  218 वनडे इंटरनेशनल में रोहित के नाम 232 जबकि 30 टेस्ट मैचों में 51 छक्के दर्ज हैं.

इस तरह रोहित ओवरऑल 348 इंटरनेशनल मैचों में 398 छक्के लगा चुके हैं.

गेल और आफरीदी लगा चुके हैं 400 से अधिक छक्के

विंडीज के गेल और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 से अधिक छक्के लगाए हैं.  बाएं हाथ के विस्फोटक ओपनर गेल ने 462 (टेस्ट, वनडे, T20) मैचों में 534 जबकि आफरीदी ने 524 मैचों में 476 छक्के जड़े हैं.

रोहित शर्मा ने आलोचकों से कहा, रिषभ पंत को खुलकर खेलने दीजिए

इस लिस्ट में रोहित न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं.  दोनों के एकसमान 398-398 छक्के हैं.  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) 359 छक्कों के साथ पांचवें नंबर पर हैं.