बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे डे-नाइट टेस्ट के बीच बीसीसीआई ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) को स्क्वाड से बाहर किया है, ताकि पंत घरेलू क्रिकेट टीम के लिए सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट खेल सके। साथ ही बोर्ड ने आंध्र प्रदेश के केएस भरत (KS Bharat) को ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के विकल्प के तौर पर स्क्वाड में शामिल किया है।Also Read - बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए रोहित-कोहली से सीख लेने की कोशिश करते हैं रिषभ पंत

Also Read - India vs England: रविवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ

बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने इस मामले पर पीटीआई को दिए बयान में कहा, “रिषभ वेस्टइंडीज के खिलाफ सारे छह मैच (तीन वनडे, तीन टी20) खेलेगा। चयनकर्ताओं को लगता है कि उससे पहले वो दिल्ली के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेले तो ये अच्छा रहेगा।” Also Read - BCCI ने किया बैकअप खिलाड़ियों के नाम का ऐलान; इंग्लैंड रवाना होंगे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव

याद दिला दें कि पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले सीमित ओवर फॉर्मेट सीरीज के लिए वनडे और टी20 दोनों ही स्क्वाड में जगह दी गई है। हालांकि भारतीय चयनकर्ताओं का ये फैसला फैंस के गले नहीं उतरा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए चुने गए स्क्वाड के ऐलान के तुरंत बाद ही संजू सैमसन (Sanju Samson) को अनदेखा किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर बोर्ड और चयनकर्ताओं की जमकर आलोचना हुई।

राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण की बल्लेबाजी के दौरान ड्रेसिंग रूम में कोई हिला तक नहीं: सचिन

वहीं साहा के कवर के तौर पर भारतीय टेस्ट स्क्वाड में चुने गए भरत विशाखापत्तनम से कोलकाता के लिए रवाना हो चुके हैं। पीटीआई से बातचीत में भरत ने कहा, “मुझे कॉल आया और कल सुबह 8:30 बजे टीम के साथ जुड़ने के लिए कहा गया है। मैं अपने पसंदीदा विराट भाई के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने के लिए उत्साहित हूं। ऋद्धिमान हमारे समय का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरहै। मुझे उससे काफी कुछ सीखने की उम्मीद है।”

भरत बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। गुलाबी गेंद से खेले जा रहे टेस्ट के बारे में उन्होंने कहा, “मैंने दिलीप ट्रॉफी के दौरान लखनऊ में हुआ पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला है।”