Live Updates

  • 1:25 AM IST

    भारत ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर एशिया कप 2018 पर कब्जा किया

  • 1:15 AM IST

    अब टीम इंडिया को 6 गेंदों में 6 रनों की जरूरत है.

  • 1:13 AM IST

    भुवी के आउट होने के बाद कुलदीप यादव बैटिंग करने आए हैं

  • 1:12 AM IST

    टीम इंडिया का 7वां विकेट गिरा. भुवनेश्वर कुमार 21 रन बनाकर आउट हुए. वो मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर कैच आउट हुए

  • 1:09 AM IST

    टीम इंडिया को अब जीत के लिए 12 गेंदों में 9 रनों की जरूरत है. इस समय भुवनेश्वर कुमार के साथ केदार जाधव क्रीज पर मौजूद हैं.

  • 1:06 AM IST

    रविन्द्र जडेजा के आउट होने के बाद केदार जाधव ने मैदान पर वापसी की

  • 1:06 AM IST

    भारतीय टीम का छठा विकेट गिरा. रविन्द्र जडेजा 23 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें रुबले हुसैन ने आउट किया.

  • 12:58 AM IST

    टीम इंडिया को जीत के लिए अब 24 गेंदों में 18 रनों की जरूरत है

  • 12:56 AM IST

    भुवनेश्वर कुमार ने छक्का लगाकर टीम इंडिया के स्कोर को 200 रन के पार पहुंचा दिया

  • 12:51 AM IST

    भारतीय टीम का स्कोर 200 रन के करीब पहुंच गया है

नई दिल्ली : मौजूदा विजेता भारतीय टीम आज एशिया कप-2018 के फाइनल में दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बांग्लादेश के सामने होगी. मौजूदा विजेता भारत की नजरें अपने सातवें खिताब पर हैं तो वहीं बांग्लादेश अपने पहले खिताब की खोज में है. भारत ने 2016 में भी फाइनल में बांग्लादेश को हराकर अपना छठा एशिया कप खिताब जीता था. वहीं, बांग्लादेश तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है. पहले दो मौकों पर वह जीत हासिल करने से चूक गया था लेकिन इस बार उसकी कोशिश भारतीय चुनौती को समाप्त कर पहला खिताब जीतने की होगी. Also Read - भारत-बांग्लादेश के पहले Day-Night टेस्ट मैच को मिले रिकॉर्ड दर्शक, आंकड़े जारी

बांग्लादेश अपने चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है. तमीम इकबाल पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. अब हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी चोट के कारण स्वदेश लौट गए हैं. ऐसे में टीम की बल्लेबाजी कमजोर सी लग रही है. Also Read - सचिन ने आज ही के दिन जड़ा था 100वां शतक, लेकिन मायूस हो गए थे क्रिकेट फैंस

टीम के पास हालांकि मुश्फीकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिट्टन दास और महामुदुल्लाह जैसे बल्लेबाज हैं जो टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा सकते हैं. वहीं निचले क्रम में टीम को मशरेफ मर्तुजा से तेज पारी की उम्मीद होगी. Also Read - U19 विश्व कप फाइनल में हुई झड़प पर बांग्लादेशी गेंदबाज का बयान- भारत को हार का एहसास दिलाना चाहते थे

अनुष्का शर्मा के वार्डरोब में तांक-झांक क्यों करना चाहते हैं विराट कोहली ?

भारत की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन के जिम्मे है. टीम की समस्या यह है कि अगर इन दोनों में से कोई भी बल्लेबाज विफल हो जाता है तो टीम लडखड़ा जाती है. पिछले मैच में दोनों बल्लेबाज बाहर बैठे थे. तब लोकेश राहुल और अंबाती रायडू ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं थीं, लेकिन मध्यक्रम विफल ही रहा था.

अब जबकि रोहित और धवन दोनों फाइनल में उतरेंगे तब देखना यह होगा कि टीम प्रबंधन बाहर किसे बैठाता है. पिछले मैच में टीम ने युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया था. यह तीनों भी इस फाइनल में वापसी करेंगे.

Asia Cup 2018 Final, India vs Bangladesh: कब, कहां और कैसे देखें भारत-बांग्लादेश फाइनल मैच, LIVE streaming कहां करें ‘कैच’

टीम की गेंदबाजी की जिम्मेदारी बुमराह और भुवनेश्वर पर ही होगी. वहीं बांग्लादेशी मध्यक्रम के सामने चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की स्पिन तिगड़ी का सामना करना आसान नहीं होगा. बांग्लादेश की गेंदाबाजी का जिम्मा मुस्ताफीजुर रहमान, मुर्तजा के कंधों पर होगा. स्पिन में शाकिब की कमी टीम को खलेगी लेकिन मेहेदी हसन मिराज की फॉर्म भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है.

प्रोबेल प्लेइंग इलेवन –

टीम इंडिया : शिखर धवन, रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, महेन्द्र सिंह धोनी, केदार जाधव, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, जसप्रीत बुमराह.

बांग्लादेश : लिटन दास, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, मोहम्मदुल्लाह, इमरुल कायसे, मशर्फे मुर्तजा (कप्तान), रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन.