नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच रविवार को ब्रिस्टोल में खेला जायेगा. इस सीरीज में दोनों ही टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं. लिहाजा तीसरा मुकाबला निर्णायक होगा. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहले मैच में जीत हासिल की थी. लेकिन दूसरे मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा. इसलिए टीम इंडिया अब बहुत ही सतर्क होकर मुकाबला खेलेगी. इसके लिए दोनों ही टीमें प्लेइंग इलेवन पर भी ध्यान देंगी. फिलहाल टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि इंग्लैंड एक बड़ा बदलाव कर सकती है. Also Read - IND vs ENG: आज होगा पहले दो टेस्‍ट की टीम का ऐलान, इन चोटिल क्रिकेटर्स के खेलने पर सस्‍पेंस

Also Read - LIVE CRICKET SCORE, INDIA vs AUSTRALIA, DAY-5: चायकाल तक भारत 183/3, जीत के लिए 145 रनों की दरकार

टीम इंडिया के लिए पिछले मैचों के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा ही ओपनिंग करेंगे. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले दोनों मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. धवन पहले मैच में महज 4 रन और दूसरे मैच में 10 रन बनाकर आउट हो गए. जब कि रोहित पहले मैच में 32 और दूसरे मैच में 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसलिए इन दोनों खिलाड़ियों को अच्छी शुरुआत की विशेष जरूरत रहेगी. Also Read - पापा बनने के बाद Virat Kohli ने टि्वटर पर अपडेट किया अपना बायो, लिखी यह खास बात

बर्थडे स्पेशल: सौरव गांगुली के वो रिकॉर्ड्स जिन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचाया

टीम में नंबर 3 पर लोकेश राहुल और नंबर 4 पर विराट कोहली ही खेलेंगे. इसके बाद सुरेश रैना बल्लेबाजी करने आयेंगे. रैना और राहुल ने अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके बाद महेन्द्र सिंह धोनी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम का हिस्सा होंगे. हार्दिक पांड्या के साथ तेज गेंदबाज उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार भी प्लेइंग इलेवन के हिस्सा हो सकते हैं. स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव भी टीम में शामिल होंगे.

धोनी के जन्मदिन पर पांड्या ने स्पेशल गिफ्ट, लेकिन कहा ”इसे घर पर करने की कोशिश न करें”

इंग्लैंड की बात करें तो टीम में बेन स्टोक्स की वापसी हो सकती है. वो अब खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं. टी-20 सीरीज से पहले स्टोक्स चोटिल हो गए थे. इस वह से वो पहले और दूसरे टी-20 मुकाबले में नहीं खेल पाए थे. अगर ओपनिंग की बात करें तो जेसन रॉय और जोस बटलर टीम के लिए अच्छा और सफल विकल्प हैं. बटलर ने पहले मैच में 69 रन बनाए थे. वहीं ऐलेक्स हेल्स ने दूसरे टी-20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था.

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच, सीरीज पर होगी टीम इंडिया की नजर

टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान ईयान मोर्गन आ सकते हैं. इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो, जो रूट और मोईन अली शामिल होंगे. गेंदबाजी की बात करें तो आदिल रशीद, मोईन अली, क्रिस जोर्डन और लियाम प्लंकेट अहम हिस्सा होंगे. हालांकि मोईन अली ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं.