भारतीय तेज बैट्री का मजबूत हिस्‍सा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अब धीरे-धीरे स्पिन में भी हाथ आजमाने लगे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के बाद अब शुरू होने वाली इंग्‍लैंड के खिलाफ (India vs England) टेस्‍ट सीरीज से पहले बुमराह ने नेट्स में जमकर पसीना बहाया. इस दौरान उन्‍होंने पूर्व भारतीय कप्‍तान व स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) के गेंदबाजी एक्‍शन को फॉलो करते हुए फिरकी गेंद डाली.Also Read - IND vs WI: वेस्टइंडीज के भारत दौरे में होगा बड़ा बदलाव, क्रिकेट फैंस मायूस!

बीसीसीआई की तरफ से अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की इस खास गेंदबाजी का वीडियो शेयर किया गया. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया, ” हमने अब तक जसप्रीत बुमराह को सटीक यॉर्कर और खतरनाक बाउंसर मारते हुए देखा है. यहां हम आपके लिए बुमराह का ऐसा वर्जन लाए हैं, जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. ” Also Read - तीनों फॉर्मेट में आसानी से ढलने की क्षमता जसप्रीत बुमराह को बेहतरीन गेंदबाज बनाती है: एलेन डोनाल्ड

Also Read - ICC Test Rankings: Virat Kohli ने लगाई छलांग, Jasprit Bumrah की टॉप-10 में वापसी

कुंबले (Anil Kumble) ने बुमराह के इस एक्शन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ” शाबाश बुमराह. काफी करीब. आप अगली पीढ़ी के युवा तेज गेंदबाजों के लिए एक प्रेरणा हैं जो आपकी शैली की नकल कर रहे हैं. आगामी सीरीज के लिए शुभकामनाएं.”

कुंबले (Anil Kumble) के नाम 132 टेस्ट और 271 वनडे मैचों में क्रमश: 619 और 337 विकेट हैं. उन्होंने 2008 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. कुंबले विश्व टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में मुथैया मुरलीधरण (800) और शेन वार्न (708) के बाद दूसरे नंबर पर है.

चेपक के नाम से मशहूर चेन्नई का एम.ए चिदंबरम स्टेडियम भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों की मेजबानी करेगा. इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मेजबान भारत का शानदार रिकॉर्ड रहा है.