नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार को खेला जायेगा. टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय फॉर्म में चल रहे हैं. रोहित शर्मा टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. वहीं सुरेश रैना लम्बे समय बाद वापसी कर रहे हैं. इसलिए उनसे भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. अहम बात यह भी है कि रैना इंग्लैंड में पहले भी खेल चुके हैं. इसलिए उनका अनुभव टीम के लिए काम आ जायेगा. इस वनडे सीरीज से पहले जानते हैं टीम इंडिया के उन खिलाड़ियों के बारे में जो इंग्लैंड के लिए खतरा बन सकते हैं. ये खिलाड़ी टाइम बम की तरह काम करते हैं और सही समय आने पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं.

सुरेश रैना –

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना को वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने आखिरी वनडे मुकाबला 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. हालांकि वो इंग्लैंड के खिलाफ उसी की जमीन पर खेल चुके हैं और इस दौरान प्रभावी प्रदर्शन कर चुके हैं. रैना ने अब तक इंग्लैंड में 9 वनडे पारियां खेली हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा है. इंग्लैंड में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 100 रन रहा है. इसलिए आगामी सीरीज में भी रैना का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल सकता है.

विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को किया Kiss, वायरल हुई फोटो !

विराट कोहली –

कप्तान कोहली इंग्लैंड में वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 10 वनडे पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 291 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 107 रन रहा है. कोहली ने इंग्लैंड में 85.58 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. इसलिए उनका अनुभव भी साथी खिलाड़ियों के काम आयेगा. इस बार वनडे सीरीज में रैना के साथ कोहली का प्रदर्शन पर टीम के नतीजों को तय कर सकता है.

वनडे सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ जीतते ही ICC देगी टीम इंडिया को खास तोहफा

महेन्द्र सिंह धोनी –

भारत की मौजूदा टीम में धोनी ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 15 वनडे पारियों में 492 रन बनाए हैं. इस दौरान 5 अर्धशतक जड़े हैं. धोनी टीम इंडिया की तरफ से इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 5वें स्थान पर हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर नाबाद 78 रन रहा है. धोनी हर सीरीज में टीम इंडिया के लिए मददगार साबित होते हैं. लिहाजा कहीं न कहीं नॉटिंघम, लॉर्ड्स और फिर लीड्स में भी उनका योगदान अहम साबित होगा.

भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज, पढ़ें कब और कहां देख सकेंगे लाइव मैच

बता दें कि वनडे सीरीज के लिए इन तीन खिलाड़ियों के अलावा शिखर धवन और रोहित शर्मा भी गेम चेंजर साबित होंगे. वहीं युवा खिलाड़ी लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन पर भी सबकी नजर होगी. राहुल ने टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि अय्यर हाल ही में इंडिया ए की ओर से खेलते हुए कुछ खास नहीं कर पाए थे.