नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स मैदान में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना था. लेकिन बारिश होने की वजह से गुरुवार के दिन खेल शुरू नहीं हो सका. अब शुक्रवार को खेल शुरू होने की उम्मीद है. लेकिन समस्या इस बात की है कि आज भी आसमान में काले बादल छाए हैं और मौसम में हल्की नमी है. मौसम विभाग के मुताबित बारिश होने की संभावना है. दूसरे टेस्ट मैच से पहले किसी को उम्मीद नहीं थी कि बारिश की वजह से पहला दिन धुल जाएगा. हालांकि अब दोनों टीमों को रणनीति में भी बदलाव करना पड़ेगा.

दरअसल खेल के पहले दिन लंदन में लगातार हल्की बारिश होती रही, जिसकी वजह से टॉस तक नहीं हो पाया. अब दूसरे दिन की शुरुआत में भी मुश्किल आ सकती है, क्यों कि मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी बारिश हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक लंदन के समय के अनुसार सुबह 7 बजे से 10 तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं सुबह 11 बजे से 12 बजे के बारिश की संभावना है. हालांकि इसके बाद 2 बजे बारिश की संभावना नहीं है. वहीं दोपहर 3 बजे से 4 बजे के बीच बारिश हो सकती है. यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होना है.

कहीं ‘पाकिस्तान’ न बन जाए टीम इंडिया, लॉर्ड्स में बारिश के बाद विराट कोहली की टेंशन

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच से पहले बिल्कुल भी ऐसा नहीं लग रहा था कि बारिश होगी. लेकिन मौसम ने करवट बदली और बारिश शुरू हो गयी. हालांकि अब यह देखना होगा कि दूसरे दिन क्या स्थिति रहती है. टीम इंडिया ने बारिश शुरू होने से पहले दो स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरने की रणनीति बनाई होगी. लेकिन अब बारिश की वजह से पिच में हल्की नमी होगी और ऐसी स्थिति में तेज गेंदबाजों को फायदा मिलेगा. लिहाजा अब दोनों ही टीमें इस बात को ध्यान में रखकर ही प्लेइंग इलेवन का चुनाव करेंगी.

IPL को हुआ बड़ा फायदा, एक साल में ही बढ़ी करोड़ों की ब्रैंड वैल्यू

बता दें कि दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाने थे. इस सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने 31 रन से जीत लिया. वहीं दूसरा मुकाबला अभी तक शुरू नहीं हो पाया है. इसके बाद तीसरा मैच नॉटिंघम में 18 अगस्त से 22 अगस्त तक खेला जायेगा. वहीं चौथा टेस्ट मुकाबला 30 अगस्त से 3 सितंबर तक खेला जायेगा. इस तरह आखिरी मैच 7 सितंबर से 11 सितंबर तक लंदन में खेला जायेगा.