Live Updates

  • 1:06 AM IST

    कुलदीप यादव ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किए

  • 1:05 AM IST

    भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को 26 रन से हराया. भारत की ओर से खलील अहमद और युजवेन्द्र चहल ने 3-3 विकेट झटके

  • 12:59 AM IST

    हॉन्ग कॉन्ग का 8वां विकेट गिरा

  • 12:56 AM IST

    हॉन्ग कॉन्ग का स्कोर 250 रन पहुंचा

  • 12:56 AM IST

    हॉन्ग कॉन्ग को जीत के लिए अब 12 गेंदों में 37 रन चाहिए

  • 12:56 AM IST

    हॉन्ग कॉन्ग का 7वां विकेट गिरा

  • 12:39 AM IST

    एजाज बिना खाता खोले चहल की गेंद पर आउट हुए

  • 12:38 AM IST

    हॉन्ग कॉन्ग का छठा विकेट एजाज के रूप में गिरा.

  • 12:38 AM IST

    किचिंत के आउट होने के ठीक बाद हॉन्ग कॉन्ग का छठा विकेट गिरा

  • 12:38 AM IST

    किंचित 17 रन बनाकर युजवेन्द्र चहल की गेंद पर आउट हुए

नई दिल्ली : एशिया कप के अपने पहले मैच में आज मौजूदा विजेता भारत का सामना दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हॉन्ग कॉन्ग से होगा. इसके लिए हॉन्ग कॉन्ग ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया है. टीम इंडिया की तरफ से खलील अहमद अपना डेब्यू मैच खेलेंगे. हॉन्ग कॉन्ग की टीम भारत के मुकाबले में कमजोर टीम है और ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों की कोशिश वनडे में अपनी लय हासिल करने की होगी. भारत हालांकि अपने विपक्षी को किसी भी तरह से हल्के में लेने की कोशिश करने से बचना चाहेगा.

टूर्नामेंट में भारत की कमान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में है. नियमित कप्तान विराट कोहली को चयनकर्ताओं ने आराम देने का फैसला किया है. कोहली की गैरमौजूदगी में भारत को तीसरे नंबर का विकल्प ढूंढना होगा. रोहित, शिखर धवन और लोकेश राहुल तीनों सलामी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन इन तीनों में से ही किसी एक को तीसरे नंबर की जिम्मेदारी निभानी पड़ सकती है.

INDvsPAK: टीम इंडिया के ये 2 खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ करेंगे कमाल, रोहित शर्मा ने बतायी वजह

धवन का ओपनिंग में आना तय माना जा रहा है. तीसरे नंबर पर रोहित या राहुल को देखा जा सकता है. रोहित के लिए चौथे और पांचवें नंबर के लिए खिलाड़ियों का चयन करना मशक्कत का काम हो सकता है. इन दो जगहों के लिए भारत के पास केदार जाधव, अंबाती रायडू, मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक के रूप में अच्छे विकल्प मौजूद हैं.

महेंद्र सिंह धोनी का खेलना तय है. वहीं हार्दिक पांड्या भी अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. गेंदबाजी में भारत के पास सीमित ओवरों के दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार मौजूद हैं. स्पिन विभाग में रोहित, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी पर ही निर्भर रहना चाहेंगे.

धोनी के नाम हो सकते हैं एशिया कप में ये 3 बड़े रिकॉर्ड

वहीं अगर हॉन्ग कॉन्ग की बात की जाए तो उसके लिए यह मैच आसान नहीं होने वाला है. पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ केडी शाह और एजाज खान ही बल्ले से कुछ संघर्ष कर पाए थे. हालांकि कप्तान अंशुमन रथ ने निजाकत खान के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन टीम का मध्यक्रम और निचलाक्रम पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने ढह गया था.

प्लेइंग इलेवन –

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद.

हॉन्ग कॉन्ग : निजाकत खान, अंशुमान रथ (कप्तान), बाबर हयात, क्रिस्टोफर कार्टर, किंचित शाह, एहसान खान, एजाज खान, स्कोट मैककेचिन (विकेटकीपर), तनवीर अफजल, एहसान नवाज, नदीम अहमद.