हैमिल्‍टन में खेले जा रहे (India vs New Zealand) मुकाबले में श्रेयस अय्यर 103(107) के करियर के पहले वनडे शतक के दम पर भारत ने न्‍यूजीलैंड के सामने निर्धारित 50 ओवरों में 347/4 रन बनाए. भारत की तरफ से केएल राहुल 66(64) और कप्‍तान विराट कोहली 51(63) ने भी अहम पारियां खेली.

न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया. भारत के दोनों ही सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ 20(21) और मयंक अग्रवाल 32(31) ने इस मैच से वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया है. दोनों ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई. हालांकि वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए.

पढ़ें:- पहले वनडे के लिए भारतीय टीम में 5 बदलाव, पंत, सैनी, चहल, शिवम, मनीष पांडे प्‍लेइंग इलेवन से बाहर

टीम के 50 रन के स्‍कोर पर पृथ्‍वी गेंदबाज कॉलिन डी ग्रैंडहोम की बॉल पर शॉट लगाने के प्रयास में टॉम लेथम को कैच दे बैठे. इसके तुरंत बाद ही मयंक अग्रवाल भी टिम साउदी की गेंद पर टॉम ब्लंडेल को कैच दे बैठे.

54 रन के स्‍कोर पर पृथ्‍वी शॉ 20(21) और मयंक अग्रवाल 32(31) के आउट होने के बाद विराट कोहली 51(63) के साथ बल्‍लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर मैदान पर आए. बेहद कम समय के अंतराल पर दो विकेट गंवाने के बाद दोनों पर रन बनाने की जिम्‍मेदारी थी.

पढ़ें:- सेमीफाइनल में बड़ी जीत पर प्रियम गर्ग बोले- अब फाइनल की बारी, टीम को…

श्रेयस अय्यर ने कप्‍तान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 102 रन की अहम साझेदारी बनाई. विराट 29वें ओवर में ईश सोढ़ी की गुगली पर बोल्‍ड हो गए. उनके आउट होने के बाद भी अय्यर नहीं रुके. उन्‍होंने नए बल्‍लेबाज केएल राहुल के साथ मिलकर रन बनाने का जिम्‍मा उठाया. दोनों के बीच 136 रन की अहम साझेदारी बनी.

इस साझेदारी के दम पर ही भारत 300 रन के करीब पहुंच पाया. अय्यर ने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्‍का लगाया. वो 46वें ओवर की तीसरी गेंद पर टिम साउदी की गेंद पर मिशेल सेंटनर को कैच दे बैठे.

अय्यर जिस समय आउट हुए भारत का सकोर 46.3 ओवरों में 292/4 रन था. इसके बाद केएल राहुल ने केदार जाधव 36(15) के साथ मिलकर रन बनाने की जिम्‍मेदारी उठाई. दोनों ने मिलकर भारत के स्‍कोर को 347 रन तक पहुंचाया. टिम साउदी को दो विकेट मिले. हेमिश बेनेट और ईश सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला.