वेलिंगटन में खेले गए सीरीज के चौथे टी20 मुकाबले में मेजबान न्‍यूजीलैंड को एक बार फिर जीती हुई बाजी को सुपर ओवर में ले जाकर गंवाना पड़ा. आखिरी ओवर में न्‍यूजीलैंड के तीन विकेट गिरे। मेजबान टीम इस ओवर में सात रन नहीं बना पाई.

इसके बाद सुपर ओवर में मिले 14 रन के लक्ष्‍य को केएल राहुल ने आसानी से बना दिया. इसके साथ ही भारत पांच मैचों की टी20 सीरीज में अबत‍क अजेय बना हुआ है.

सुपर ओवर का रोमांच

सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी की. कॉलिन मुनरो और टिम सेफर्ट न्‍यूजीलैंड की तरफ से बल्‍लेबाजी के लिए आए. न्‍यूजीलैंड ने सुपर ओवर में 13 रन बनाए. पहली ही गेंद पर सेफर्ट का कैच छूटा. मुनरो और सेफर्ट ने इस ओवर में दो चौके लगाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान पहली दो गेंदों पर ही केएल राहुल ने छक्‍का और चौका लगाकर मैच को एकतरफा बना दिया.

पहली पारी की रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें

आखिरी ओवर का रोमांच

आखिरी ओवर में न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए सात रन की दरकार थी. मैदान पर सेट बल्‍लेबाज टिम सेफर्ट के साथ रॉस टेलर मौजूद थे. लग रहा था कि न्‍यूजीलैंड मैच को आसानी से जीत लेगा, लेकिन हैमिल्‍टन की तरह वेलिंगटन में भी न्‍यूजीलैंड की किस्‍मत बेहद खराब रही. शार्दुल ठाकुर के ओवर की पहली गेंद पर टेलर शॉट लगाने के प्रयास में श्रेयस अय्यर को आसान कैच दे बैठे. नए बल्‍लेबाज डैरेल मिशेल ने आते ही चौका लगाकर मेजबान टीम को कुछ राहत दी. अगली ही गेंद पर टिम सेफर्ट रनआउट हो गए.

अब न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए तीन गेंद पर तीन रन चाहिए थे. अगली गेंद पर एक रन आया जबकि पांचवीं गेंद पर डैरेल मिशेल शिवम दुबे को आसान कैच दे बैठे. आखिरी गेंद पर न्‍यूजीलैंड को दो रन चाहिए थे, लेकिन मिशेल सेंटनर एक रन ही बना पाए.

पढ़ें:- VIDEO: धोनी को ट्रोल करने निकली साक्षी खुद हो गई शिकार, माही बोले- अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट…

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने मनीष पांडे 50* के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 165/8 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान मेजबान टीम ने भारत के बराबर 165 रन ही बनाए.

यूजीलैंड ने भी महज 22 रन पर अपने सलामी बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल 4(8) का विकेट गंवा दिया था. जसप्रीत बुमराह के ओवर में वो विकेट के पीछे केएल राहुल को कैच दे बैठे.

इसके बाद कॉलिन मुनरो ने तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए आए विकेटकीपर बल्‍लेबाज टिम सेफर्ट 57(39) के साथ मिलकर स्‍कोर को 100 के करीब पहुंचाया. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी बनी. 12वें ओवर में कॉलिन मुनरो तालमेल की कमी के चलते रनआउट हुए.

नए बल्‍लेबाज टॉम ब्रूस शून्‍य पर आउट हुए. इसके बाद सेफर्ट ने रॉस टेलर के साथ मिलकर अंत तक रन बनाने की जिम्‍मेदारी उठाई.