हैमिल्‍टन (Hamilton T20I ) के सिडन पार्क में खेले जा रहे तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की आतिशी पारी के दम पर न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) को जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्‍य दिया है. शर्मा जी ने 40 गेंद पर 65 रन की पारी खेली. इसके अलावा कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी 27 गेंद पर 38 रन का योगदान दिया.

पढ़ें:- U-19 WC 2020: कौन हैं कार्तिक त्‍यागी जिसने हारे हुए मैच में जान फूंककर भारत को SF में पहुंचाया

हैमिश बैनट ने तीन विकेट निकाल भारत को बड़ा स्‍कोर बनाने से रोक दिया. बैनट ने रोहित शर्मा के अलावा, विराट कोहली और शिवम दुबे को विकेट निकाला.

न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्‍लेबाजी का मौका दिया. रोहित शर्मा और केएल राहुल 27(19) ने टीम को अच्‍छी शुरुआत दिलाई. पहले विकेट के लिए दोनों ने साथ मिलकर 89 रन जोड़े. कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने इस साझेदारी को तोड़ा. राहुल शॉट लगाने के प्रयास में कॉलिन मुनरो को कैच दे बैठे.

नंबर-3 पर बल्‍लेबाजी के लिए कप्‍तान विराट कोहली की जगह युवा शिवम दुबे को मौका दिया गया. दुबे इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. वो सात गेंद पर तीन रन बनाकर आउट हुए.

पढ़ें:- ‘टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी उठा रहे हैं राहुल-अय्यर’

रोहित शर्मा 11वें ओवर में हैमिश बैनट की गेंद पर टिम साउदी को कैच दे बैठे. चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए आए विराट कोहली ने जिसके बाद श्रेयस अय्यर 17(16) के साथ मिलकर 46 रन की साझेदारी बनाई.

17वें ओवर में विराट कोहली बेनट की गेंद पर साउदी को कैच दे बैठे. अय्यर भी जल्‍द ही बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में मिशेल सेंटनर का शिकार बने. विकेटकीपर टिम सेफर्ट ने उन्‍हें स्‍टंप कर दिया.

मनीष पांडे 14(6) और रवींद्र जडेजा 10(5) की नाबाद पारियों के दम पर भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए.