नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. टीम ने प्लेइंग इलेवन में क्रुणाल पांड्या और ऋषभ पंत को शामिल किया. जबकि हार्दिक पांड्या भी टीम के हिस्सा हैं. दिलचस्प बात यह है कि हार्दिक और क्रुणाल भाई हैं और यह पहली बार है जब दोनों भाई टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं. इनसे पहले भारत के लिए दो भाईयों की जोड़ियां ऐसी हैं जो इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं.

दरअसल हार्दिक और क्रुणाल दोनों भाई हैं और आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हैं. लेकिन ये दोनों वेलिंग्टन में पहली बार एक साथ टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेले जा रहे इस मुकाबले में क्रुणाल की भी परीक्षा होगी. जबकि हार्दिक फॉर्म में चल ही रहे हैं और उनकी जगह आने वाले मुकाबलों में लगभग निश्चित है. क्रुणाल ने इससे पहले भारत के लिए 6 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वहीं हार्दिक अनुभवी खिलड़ियों की श्रेणी आ गए हैं.

LIVE INDvsNZ : मुनरो-सिफर्ट कर रहे ओपनिंग, भुवनेश्वर को मिला पहला ओवर

हार्दिक-क्रुणाल से पहले दो भाईयों की जोड़ियां ऐसी हैं जिन्होंने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला. भारत के लिए मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ एक साथ 3 वनडे मैच खेले चुके हैं. यह जोड़ी भारत के लिए प्रभावी प्रदर्शन कर चुकी है. वहीं इरफान पठान और युसूफ पठान भारत के लिए 8 वनडे और 8 टी-20 मैच खेल चुके हैं. ये दोनों भी टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

गौरतलब है कि हार्दिक और क्रुणाल के बीच एक दिलचस्प तथ्य भी है. जब हार्दिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2016 में पहला टी-20 इंटरनेशनल खेला तब उन्होंने पहले ओवर में 10 रन दिए थे. वहीं जब क्रुणाल ने इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ के खिलाफ पहला ओवर किया तब उन्होंने भी 10 रन दिए.