भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में विकेटकीपर बल्‍लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) का बल्‍ला जमकर बोला. राहुल ने मैच में 113 गेंद पर 112 रन की पारी खेल भारत को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला. राहुल ने अपने करियर का चौथा वनडे शतक जड़ा. Also Read - Bhuvneshwar Kumar लेंगे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास! इस वजह से नहीं हुआ इंग्लैंड दौरे पर चयन?

इसके साथ ही वो एशिया के बाहर शतक लगाने वाले भारत के दूसरे विकेटकीपर बल्‍लेबाज बन गए हैं. केएल राहुल से पहले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) यह कारनामा कर चुके हैं. उन्‍होंने साल 1999 में इंग्‍लैंड की धरती पर श्रीलंका के खिलाफ 145 रनों की पारी खेली थी. Also Read - World Test Championship की तैयारी में जुटे Devon Conway, भारत के खिलाफ बना रहे ये रणनीति

पढ़ें:- आईसीसी ने टी20 विश्व कप से पहले नो-बॉल नियम में किया बड़ा बदलाव Also Read - विराट कोहली के बराबर हैं केन विलियमसन लेकिन सोशल मीडिया लाइक्स के लिए भारतीय कप्तान को सर्वश्रेष्ठ कहते हैं लोग: वॉन

दो साल बाद मध्‍यक्रम से आया शतक

नंबर-5 व इससे निचले क्रम पर बल्‍लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से दो साल बाद वनडे क्रिकेट में शतक लगा है. इससे पहले जनवरी 2017 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने इंग्‍लैंड के खिलाफ कटक वनडे में 134 रन की पारी खेली थी. इसके बाद कभी नंबर-5 या इससे निचले क्रम की तरफ से वनडे क्रिकेट में शतक नहीं लगा था.

पढ़ें:- तीसरा वनडे: टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगा न्यूजीलैंड, केन विलियमसन की हुई वापसी

31 पारियों में लगाए चार शतक

अगर सबसे तेजी से वनडे क्रिकेट में चार शतक लगाने की बात की जाए तो इस मामले में वो शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के बाद दूसरे स्‍थान पर हैं. धवन ने 24 पारियों में अपने चार शतक पूरे किए थे, जबकि केएल राहुल ने इस कीर्तिमान तक पहुंचने के लिए 31 पारियां खेली हैं. विराट ने 36, गौतम गंभीर ने 44 और वीरेंद्र सहवाग ने 50 पारियों में यह कारनामा किया था.