ऑकलैंड टी20 (Auckland T20I) में भारत की आसान जीत के बाद टीम इंडिया (India vs New Zealand) ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने इस सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में अर्धशतक जड़े. इसके साथ ही राहुल ने अपने नाम एक अलग रिकॉर्ड भी कर लिया है.

पढ़ें:- केएल राहुल ने बताया आखिर क्‍यों वो पहले टी20 मैच की तरह बल्‍लेबाजी नहीं कर पाए

राहुल भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट के लगातार दो मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले पहले विकेटकीपर बल्‍लेबाज बन गए हैं. सीरीज के पहले दोनों मुकाबले ऑकलैंड में खेले गए हैं. केएल राहुल (KL Rahul) ने पहले मैच में 27 गेंदों पर 56 रन और दूसरे मैच में 50 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली.

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार जीते लगातार दो मैच

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भारत का टी20 फॉर्मेट में रिकॉर्ड बेहद शर्मनाक रहा है. यह भारत की न्‍यूजीलैंड की धरती पर तीसरी टी20 सीरीज है. भारत इस सीरीज से पहले तक न्‍यूजीलैंड में केवल एक टी20 मुकाबला ही जीत पाया था. ऑकलैंड में मिली लगातार दो जीत के बाद भारत को मेजबानों के खिलाफ रिकॉर्ड सुधरा है. पहली बार भारत न्‍यूजीलैंड को लगातार दो टी20 मैचों में हरा पाया है.

पढ़ें:- VIDEO: मार्टिन गप्टिल ने मैच के बाद ऑन कैमरा युजवेंद्र चहल को दी गाली

केएल राहुल ने पिछले 5 में से 4 मुकाबलों में जड़ा अर्धशतक

इस वक्‍त शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) भारत के लिए लगातार बड़ी पारियां खेल रहे हैं. उनके बल्‍ले से इन दिनों खूब रन निकल रहे हैं. यही वजह है कि वो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में खेली पिछले पांच में से चार पारियों में अर्धशतक जड़ चुके हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे में उन्‍होंने 91, 45 और 54 रन की पारी खेली थी. अब न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 56 और 57* रन बना चुके हैं.